scriptLockdown Coronavirus : लॉकडाउन में मधुमक्खी पालकों को छूट | Lockdown Coronavirus Honey Bee Farming | Patrika News

Lockdown Coronavirus : लॉकडाउन में मधुमक्खी पालकों को छूट

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 06:35:32 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Lockdown Coronavirus : कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव नरेशपाल गंगवार ने जिला कलेक्टर्स को कोविड-19 लॉक डाउन अवधि में मधुमक्खी पालकों को मधुमक्खी कॉलोनियों के साथ मूवमेंट की अनुमति जारी करने के निर्देश दिए हैं।

Lockdown Coronavirus :  लॉकडाउन में मधुमक्खी पालकों को छूट

Lockdown Coronavirus : लॉकडाउन में मधुमक्खी पालकों को छूट

लॉकडाउन में मधुमक्खी पालकों को छूट
कृषि एवं उद्यानिकी विभाग ने दिए निर्देश
जयपुर। कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव नरेशपाल गंगवार ने जिला कलेक्टर्स को कोविड-19 लॉक डाउन अवधि में मधुमक्खी पालकों को मधुमक्खी कॉलोनियों के साथ मूवमेंट की अनुमति जारी करने के निर्देश दिए हैं।
प्रमुख शासन सचिव गंगवार ने बताया कि प्रदेश से बाहर के मधुमक्खी पालकों की ओर से राज्य के कई जिलों में मधुमक्खी पालन किया गया है। यह व्यवसाय कृषि संबंधी महत्वपूर्ण गतिविधि के परिप्रेक्ष्य में आता है। वर्तमान में मधुमक्खी पालन के लिए उपयुक्त फसलों की कटाई हो जाने से मधुमक्खी पालकों को अन्य उचित जगह जाना जरूरी है। गंगवार ने जिला कलेक्टर्स को मधुमक्खी पालकों को मधुमक्खी कॉलोनियों के साथ जिले में, अंतर जिला एवं अंतरराज्यीय मूवमेंट की अनुमति जारी करने को कहा है। उन्होंने उद्यानिकी विभाग के उप निदेशकों एवं सहायक निदेशकों को मूवमेंट की अनुमति चाहने वाले मधुमक्खी पालकों की सूची तैयार कर प्रस्ताव जिला कलक्टर को भिजवाने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो