scriptLockdown Coronavirus : तीन दिन भीतर मिलेगा फसलों का दाम | Lockdown Coronavirus Rabi Crop | Patrika News

Lockdown Coronavirus : तीन दिन भीतर मिलेगा फसलों का दाम

locationजयपुरPublished: Apr 15, 2020 06:46:19 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Lockdown Coronavirus : केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि किसानों से खरीदी गई फसलों के दाम का भुगतान महज तीन दिन के भीतर किया जाएगा और राज्यों से फसल खरीद की समुचित व्यवस्था करने को कहा गया है।

Lockdown Coronavirus : तीन दिन भीतर मिलेगा फसलों का दाम

Lockdown Coronavirus : तीन दिन भीतर मिलेगा फसलों का दाम

तीन दिन भीतर मिलेगा फसलों का दाम
फसल खरीद की समुचित व्यवस्था के निर्देश

जयपुर। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि किसानों से खरीदी गई फसलों के दाम का भुगतान महज तीन दिन के भीतर किया जाएगा और राज्यों से फसल खरीद की समुचित व्यवस्था करने को कहा गया है।
कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद मध्यप्रदेश और पंजाब समेत कई राज्यों में गेहूं की सरकारी खरीद बुधवार से शुरू हो रही है। हरियाणा ने पहले सरसों और बाद में 20 अप्रेल से गेहूं की खरीद आरंभ करने की घोषणा की है। कैलाश चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी के संकट की घड़ी में केंद्र सरकार किसानों के साथ खड़ी है और उनके हित में कई फैसले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले जहां फसलों की खरीद के बाद किसानों को फसल के दाम के भुगतान में महीने भर का विलंब हो जाता था, वहां अब महज तीन दिनों के भीतर उनको फसलों का दाम मिलेगा और इस संबंध में राज्य सरकारों से कहा गया है कि वे इसकी रिपोर्ट जल्द भेजें। उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी फसल बेचने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए केंदर सरकार ने चना और सरसों की खरीद की रोजाना लिमिट 25 क्विंटल से बढ़ाकर 40 क्विंटल कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो