scriptCorona Lockdown Dance : फैमिली डांस प्रैक्टिस का तड़का | Lockdown Family Dance Jaipur Dancers Tadka Corona Virus | Patrika News

Corona Lockdown Dance : फैमिली डांस प्रैक्टिस का तड़का

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 09:47:04 pm

— शहर के डांसर अपनी फैमिली को ही सीखा रहे है डांस स्टेप्स— अनमोल समय में बोरियत से निजात और फिटनेस भी
 

Corona Lockdown Dance : फैमिली डांस प्रैक्टिस का तड़का

Corona Lockdown Dance : फैमिली डांस प्रैक्टिस का तड़का

सुरेंद्र बगवाड़ा, जयपुर

लॉकडाउन ( Corona Lockdown 2020 ) में बॉलीवुड सेलिब्रेटी अपनी एक्टिविटी के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे है। इनमें धक—धक गर्ल माधुरी दीक्षित ( Madhuri Dixit ) के ऑनलाइन डांस प्रैक्टिस के वीडियो वायरल हुए। लोगों ने पसंद किया। फैंस माधुरी स्टाइल डांस प्रैक्टिस ( Madhuri online dance academy ) भी करने लगे। इन्हें देखकर कई डांसर्स ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किए। वहीं, जयपुर के डांसर्स भी लॉकडाउन में वीडियो बनाने के बजाय अपनी फैमिली को डांस के बेसिक स्टेप्स सीखा रहे है। वे इस अनमोल समय को बर्बाद न कर डांस के साथ फैमिली को फिट भी कर रहे है।
बोरियत से मिली निजात, फिटनेस की बात
फैमिली को डांस स्टेप्स कराने से रोजाना दिनभर की बोरियत दूर हो गई। साथ ही बॉडी फिट हो रही है। यह कहना है वैशाली नगर ( Vaishali Nagar ) निवासी डांस कोरियोग्राफर दीपा बर्मन का। बर्मन ने बताया कि लॉकडाउन समय का सदुपयोग फैमिली के साथ किया। पापा—मम्मी और भाई को अच्छा नहीं लगता था, लेकिन अब वेस्टर्न स्टेप्स सीखा रही हूं। दिनभर सोने के बजाय रोज एक से डेढ़ घंटे की प्रैक्टिस में दो गाने तैयार किए है। इससे बॉडी भी फिट हो रही है।
राजस्थानी बीट्स पर स्टेप्स
सब बॉलीवुड बीट्स पसंद करते है, लेकिन मैं फैमिली के बच्चों को राजस्थानी सॉन्ग ( rajasthani dance )
पर डांस सीखा रहा हूं। इससे वे राजस्थानी कल्चर ( rajasthani culture ) समझेंगे, साथ ही अपने स्कूल—कॉलेज में सबसे डिफरेंट परफॉर्म कर पाएंगे। मैजिशियन डांस ग्रुप लीडर हीरापुरा पावर हाउस निवासी पवन कुमार पचेरवाल कहते है कि लॉकडाउन का फायदा कोरोना से सुरक्षित रहने के साथ ही अगले वेडिंग सीजन के दौरान स्टेज पर भी बच्चों के जरिए देखने को मिलेगा।
स्टेप्स ना भूले, इसलिए बनाए वीडियो
कोरियोग्राफर जितेश कुमार ने बताया कि रैगुलर बच्चों को डांस कराता हूं। लॉकडाउन में बच्चे भूल नहीं जाए, इसलिए उन्हें वीडियो बनाकर भेज रहा हूं। साथ ही मेरे कई रिलेटिव्स को भी ऑनलाइन सीखे रहे है। फैंटास्टिक फॉर ग्रुप के कोरियोग्राफर जितेश कहते है कि ऐसा नहीं कि वे माहिर हो जाएंगे, लेकिन शादियों में सबसे अलग जरुर दिखेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो