लॉकडाउन में जेडीए बेच रहा प्राइम लोकेशन के भूखण्ड

जयपुर विकास प्राधिकरण (Jaipur Development Authority) अपना खजाना भरने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान प्राइम लोकेशन के भूखंड (Prime location plots) बेच रहा है। जेडीए ई-नीलामी के माध्यम से इन भूखण्डों को बेच रहा है। इसका जेडीए को सकारात्मक परिणाम मिल रहा है। लॉकडाउन के बीच जेडीए ने दो भूखण्डों को करीब सवा करोड रूपए से अधिक में बेचा है। इसके बाद जेडीए अपने प्राइम लोकेशन के भूखण्डों को ई—नीलामी में बेचने की तैयारी में जुट गया है।

By: Girraj Sharma

Updated: 23 May 2020, 06:49 PM IST

लॉकडाउन में जेडीए बेच रहा प्राइम लोकेशन के भूखण्ड

— सवा करोड से अधिक में बेचें दो भूखण्ड

— ई—नीलामी से बेच रहा जेडीए भूखंड

जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण (Jaipur Development Authority) अपना खजाना भरने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान प्राइम लोकेशन के भूखंड (Prime location plots) बेच रहा है। जेडीए ई-नीलामी के माध्यम से इन भूखण्डों को बेच रहा है। इसका जेडीए को सकारात्मक परिणाम मिल रहा है। लॉकडाउन के बीच जेडीए ने दो भूखण्डों को करीब सवा करोड रूपए से अधिक में बेचा है। इसके बाद जेडीए अपने प्राइम लोकेशन के भूखण्डों को ई—नीलामी में बेचने की तैयारी में जुट गया है। जेडीए ने गोविंदपुरा करधनी, चित्रकूट, लालकोठी, सालिगरामपुरा, रिंग रोड विकसित क्षेत्र में भूखण्डों के साथ अन्य प्राइम लोकेशन के भूखंडों को ई—नीलामी में बेचने की तैयारी की है।

जेडीए आयुक्त टी. रविकांत ने बताया कि गोविंदपुरा करधीन में एक आवासीय भूखण्ड को ई-नीलामी में बेचने के लिए रखा गया था। 319.50 वर्गमीटर के भूखण्ड के लिए अधिकतम बोली 34 हजार 100 रूपए प्रति वर्गमीटर प्राप्त हुई। जेडीए को इस भूखण्ड की नीलामी से लगभग करीब एक करोड नौ लाख रूपए की आय हुई है। वहीं रिंग रोड लखेसरा के एक कॉनर्र भूखण्ड से जेडीए को करीब 20 लाख 33 हजार रूपए की आय हुई। उन्होंने बताया कि लोगों के लिए लॉकडाउन में ई-नीलामी से भूखण्ड खरीदने का सुनहरा मौका है।

भूखंडों की नीलामी ऑनलाइन
जेडीए आयुक्त टी. रविकांत ने बताया कि जेडीए प्राइम लोकेशन करधनी, चित्रकूट, लालकोठी, सालिगरामपुरा, रिंग रोड के आसपास के भूखण्डों को ई-नीलामी से बेचा जा रहा है। नीलामी कार्यक्रम के तहत रखी गई परिसंपत्तियों की सभी तरह की जानकारी और लोकेशन मैप आदि की जानकारी जेडीए वेबसाइट से भी लोग देख सकते है। खरीददार जेडीए वेबसाइट से जानकारी लेकर ऑनलाइन नीलामी में भाग ले सकते है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned