scriptअब लॉक डाउन में मदद चाहने और मदद करने वालों को मिलेगा सिंगल प्लेटफॉर्म | Lockdown Jaipur Neha made Fight to Corona.com single platform for help | Patrika News

अब लॉक डाउन में मदद चाहने और मदद करने वालों को मिलेगा सिंगल प्लेटफॉर्म

locationजयपुरPublished: Apr 03, 2020 04:40:48 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

जयपुर की नेहा ने बनाया फाइट टू कोरोना.कॉम, कोरोना से जुड़ा सही डेटा भी होगा उपलब्ध

Neha Gupta

अब लॉक डाउन में मदद चाहने और मदद करने वालों को मिलेगा सिंगल प्लेटफॉर्म

जयपुर. लॉक डाउन में कई लोग मदद करना चाहते हैं, लेकिन पता नहीं कि वो कैसे ये काम करें, वहीं कुछ लोग मदद चाहते हैं, जिन तक मदद पहुंच नहीं पा रही है। अब लोगों की इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योकि दोनों के लिए शहर की आइटी एंटरप्रेन्योर नेहा गुप्ता ने अपनी टीम के साथ मिलकर एक ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार किया है, जो कोरोना के खिलाफ जंग में मददगार होगा। नेहा गुप्ता ने अपने साथी तरुण लूथरा और अमित के साथ मिलकर ‘फाइट टू कोरोना.कॉम’ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म तैयार किया है, जो कोरोना के इस मुश्किल दौर से गुजर रहे लोगों के लिए काफी मददगार है। यहां मदद चाहने वाले और मदद करने वाले दोनों अपनी स्टोरी अपलोड कर सकते हैं।

पुलिस और एनजीओ कर रहे सहयोग
नेहा ने बताया कि इस प्लेटफॉर्म पर आई जानकारी पर पुलिस और प्रशासन के सहयोग से लोगों तक खाना और दूसरी जरूरी सामग्री भी भेजी जा रही है। साथ ही कई एनजीओ भी इससे जुड़े हैं, जो लोगों की मदद को आगे आए हैं। अगर किसी को लगता है कि उन्हें मदद की जरूररत हैं तो वो ‘फाइट टू कोरोना.कॉम’ पर अपनी समस्या बता सकता है, उनकी टीम उन तक मदद पहुंचा देगी।
सही जानकारी पहुंचना जरूरी
नेहा का कहना है कि इस वक्त कोरोना को लेकर सोशल साइट्स पर फेक डेटा काफी सर्कुलेट हो रहा है। लोगों तक सही जानकारी नहीं पहुंच पा रही है। ऐसे में इस प्लेटफॉर्म पर कोरोना से संबंधित डब्ल्यूएचओ और भारत सरकार की मदद से सही जानकारी दी जा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो