Lockdown : प्रवासी राजस्थानियों को लेकर पहली ट्रेन पहुंची जयपुर

Lockdown : लॉकडाउन के कारण महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों में फंसे करीब 2400 प्रवासी राजस्थानियों को लेकर दो ट्रेनें मंगलवार को जयपुर रेलवे जंक्शन पहुंचीं। पहली टे्रन सुबह करीब 8.30 बजे और दूसरी दोपहर 12.45 बजे यहां पहुंची। यात्रियों के यहां पहुुंचने से पहले ही जिला प्रशासन की ओर से यात्रियों को टे्रनों से उतरने के बाद समुचित स्क्रीनिंग, भोजन प्रदान कर गंतव्य के लिए आरएसआरटीसी की बसों में बिठाने की पूरी व्यवस्था कर ली थी।

By: hanuman galwa

Published: 05 May 2020, 08:48 PM IST

प्रवासी राजस्थानियों को लेकर पहली ट्रेन पहुंची जयपुर
स्क्रीनिंग एवं रास्ते के लिए भोजन वितरण के समुचित इंतजाम
डिब्बे से उतरते ही टोकन मिला, यात्री लाइन में बसों तक पहुंचे

जयपुर, 5 मई। लॉकडाउन के कारण महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों में फंसे करीब 2400 प्रवासी राजस्थानियों को लेकर दो ट्रेनें मंगलवार को जयपुर रेलवे जंक्शन पहुंचीं। पहली टे्रन सुबह करीब 8.30 बजे और दूसरी दोपहर 12.45 बजे यहां पहुंची। यात्रियों के यहां पहुुंचने से पहले ही जिला प्रशासन की ओर से यात्रियों को टे्रनों से उतरने के बाद समुचित स्क्रीनिंग, भोजन प्रदान कर गंतव्य के लिए आरएसआरटीसी की बसों में बिठाने की पूरी व्यवस्था कर ली थी।
जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम ने बताया कि एक दिन पहले ही सूचना मिली थी कि दो ट्रेन प्रदेश के करीब 2400 यात्रियों को लेकर यहां पहुुंच रही हैं। जिला कलक्टर ने बताया कि स्टेशन पर पूरी व्यवस्था को सुनिश्चित करने में जिला प्रशासन, पुलिस, रेलवे, नगर निगम, मेडिकल, रोडवेज समेत कई विभागों के अधिकारी कर्मचारी लगे हुए थे और यात्रियों का भी पूरा सहयोग रहा जिससे सभी यात्री समुचित स्क्रीनिंग के बाद बसों में अपने गंतव्यों पर रवाना हो गए। डॉ.जोगाराम ने बताया कि सुबह 8:30 बजे पहुंची पहली ट्रेन में 1207 यात्री थे, जो अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बाडमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, चित्तौडग़ढ़, चूरू, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, जैसलमेर, जालौर, झुुंझुनू, जोधपुर, कोटा, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, राजसमन्द, सीकर, सिरोही, उदयपुर जिलों के थे। इनमें जयपुर के 13 यात्री भी शामिल थे। इसी प्रकार दूसी ट्रेन 1194 लोगों को लेकर जिसमें बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, चूरू, धौलपुर, डूंगरपुर, हनुमानगढ, जयपुर, जैसलमेर, जालौर, झुंझुनू, जोधपुर, करौली, कोटा, नागौर, पाली, रासमन्द, सीकर, सिरोही, उदयपुर के यात्री सवार थे। इस टे्रन में जयपुर के 278 यात्री सवार थे।

hanuman galwa Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned