scriptकोरोना का कहरः कई जिलों में लॉकडाउन पर आज हो सकता है फैसला, नई गाइडलाइन भी होगी जारी | Lockdown may implement in many districts due to Corona in rajasthan | Patrika News

कोरोना का कहरः कई जिलों में लॉकडाउन पर आज हो सकता है फैसला, नई गाइडलाइन भी होगी जारी

locationजयपुरPublished: Apr 18, 2021 10:50:10 am

Submitted by:

firoz shaifi

-विशेषज्ञों का सुझाव, वीकेंड कर्फ्यू संक्रमण रोकने में कारगर नहीं, आज शाम 5 बजे फिर कोरोना समीक्षा बैठक लेंगे मुख्यमंत्री, धर्मगुरुओं, चिकित्सकों विशेषज्ञों और स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि भी होंगे बैठक में शामिल, ओपन प्लेटफार्म पर जनता देख सकेगी बैठक को, वीकेंड कर्फ्यू में नहीं दिख रही पुलिस की सख्तीो

Corona Review Meeting

Corona Review Meeting

जयपुर। प्रदेश में कोरोना के लगातार हो रहे विस्फोट के बाद अब प्रदेश की गहलोत सरकार बड़े फैसले ले सकती है। खासकर जिन जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं वहां सरकार लॉक डाउन जैसे बड़े कदम उठा सकती है। सरकार से जुड़े विश्वस्त सूत्रों ने भी इसके संकेत दिए हैं।

प्रदेश में कोरोना के एक के बाद एक हो रहे कोरोना विस्फोट के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार कोरोना समीक्षा बैठक ले रहे हैं। शाम पांच बजे से होने वाली इस समीक्षा बैठक में धर्मगुरुओं, चिकित्सक, विशेषज्ञों और स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे।

कोरोना समीक्षा बैठक को ओपन रखा गया है, जिससे सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर जनता भी बैठक का लाइव प्रसारण दे सकेगी। सूत्रों की माने तो बैठक में आने वाले सुझावों के बाद गहलोत सरकार लॉक डाउन जैसे कड़े कदम उठा सकती है। हालांकि जिन जिलों में संक्रमण ज्यादा फैल रहा है उन जिलों में ही लॉकडाउन का फैसला हो सकता है।

इन जिलों में हो सकता है लॉकडाउन का फैसला
सरकार से जुड़े विश्वस्तों की माने तो जिन जिलों में आज समीक्षा बैठक के बाद जिन जिलों में सरकार लॉकडाउन का फैसला ले सकती है उनमें जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, बीकानेर अजमेर अलवर जिले हैं। ये जिले ज्यादा कोरोना संक्रमण वाले बताए जा रहे हैं।

वीकेंड कर्फ्य़ू कारगर नहीं
सूत्रों की माने तो प्रदेश में लागू किए गए वीकेंड कर्फ्यू को लेकर विशेषज्ञों ने इस पर सवाल खड़े किए हैं। विशेषज्ञों का मत है कि वीकेंड कर्फ्यू कोरोना संक्रमण को रोकने में कारगर नहीं है। मुख्यमंत्री गहलोत को भी विशेषज्ञों ने इससे अवगत कराते हुए ज्यादा संक्रमण वाले जिलों में 15 दिनों का लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया है। जिस पर मुख्यमंत्री ने कोरोना समीक्षा बैठक में इस पर चर्चा करने की बात कही है।

वीकेंड कर्फ्यू की सख्ती से पालना नहीं
वहीं वीकेंड कर्फ्यू के कारगर साबित नहीं होने की एक वजह ये भी है कि जो सख्ती वीकेंड लॉकडाउन में होनी चाहिए थी, वो फिलहाल कहीं भी देखने को नहीं मिल रही है, लोग आराम से सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं। पुलिस और प्रशासन की ओर से भी सख्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

नई गाइड लाइन भी आज होगी जारी
वहीं कोरोना संक्रमण के प्रोटोकॉल को फॉलों करने के लिए राज्य सरकार की ओर से आज नई गाइड लाइन भी जारी की जाएगी। वीकेंड कर्फ्यू के लिए जारी की गई गाइड-लाइन की अवधि सोमवार सुबह 5 बजे समाप्त हो जाएगी। गौरतलब है कि वीकेंड कर्फ्यू के बावजूद शनिवार को कोरोना के 9 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे और 37 लोगों की मौतें हुई थी। जिसके बाद शनिवार रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना समीक्षा बैठक ली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो