scriptभगवान को रोज भोग लगे, इसके लिए पहुंचा रहे सामान | lockdown rajasthan temple supply jaipur news | Patrika News

भगवान को रोज भोग लगे, इसके लिए पहुंचा रहे सामान

locationजयपुरPublished: Apr 20, 2020 11:36:12 pm

Submitted by:

ajay Sharma

कोरोना संक्रमण के चलते लोगों का पेट भरने के लिए खाद्य सामग्री के किट पहुंचाए जा रहे हैं। जिससे वे इन मुश्किल हालातों में अपना गुजर बसर कर सकें। अब इससे एक कदम आगे अब मंदिरों में भी भगवान के लिए भोग किट पहुंचाया जा रहा है।

bhog kit

भगवान को रोज भोग लगे, इसके लिए पहुंचा रहे सामान

जयपुर। कोरोना संक्रमण के चलते लोगों का पेट भरने के लिए खाद्य सामग्री के किट पहुंचाए जा रहे हैं। जिससे वे इन मुश्किल हालातों में अपना गुजर बसर कर सकें। अब इससे एक कदम आगे अब मंदिरों में भी भगवान के लिए भोग किट पहुंचाया जा रहा है। दरअसल लॉक डाउन के चलते चौमूं में कई मंदिरों में भोग लगाने के लिए समस्या का सामना करना पड़ रहा था।
लॉक डाउन के चलते मंदिरों में भोग सेवा की समस्या न हो इसी को ध्यान में रखकर पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी ने सोमवार को विधानसभा क्षेत्र के मंदिरों में भोग सामग्री के किट पहुंचाना शुरू किया है।भोग सेवा किट की शुरुआत चौमूं के गढ़ गणेश जी मंदिर से की गई, जो हर गांव के मंदिर तक पहुंचेगी। पूरे क्षेत्र में सैकड़ों मंदिर है और लॉक डाउन के दौरान पुजारियों के सामने भोग सामग्री की व्यवस्था करने में समस्या आ रही है। ऐसे में किट मंदिर तक पहुंचने से भगवान को भोग लगाने में सहूलियत रहेगी। इ
सके लिए गांव -गांव में टीमों का गठन किया गया है। जानकारी के अनुसार गढ़ गणेश मंदिर, कागलिया वाले बालाजी, चौमंू के आराध्य देव लक्ष्मीनाथ जी के मंदिर, हनुमान जी का मंदिर लक्ष्मीनाथ चौक, सीताराम जी का मंदिर, काम पूर्णेश्वर महादेव, रघुनाथ जी का मंदिर चौपड़, विश्वकर्मा मंदिर, खटोड़ का मोहल्ला, जानकी नाथ मंदिर, पुरोहितों का मोहल्ला जागेश्वर मंदिर में भोग सामग्री के किट भिजवाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो