script

लॉकडाउन का उल्लंघन…विदेशी पर्यटक जयपुर से पहुंचे पुष्कर

locationजयपुरPublished: May 29, 2020 12:57:23 am

Submitted by:

sanjay kaushik

राजस्थान में कोरोना महामारी को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन का उल्लंघन ( Lockdown violation ) करते हुए जयपुर में फंसे ( Stranded in Jaipur ) हुए चार विदेशी पर्यटक ( Foreign Tourists ) अजमेर जिले के निकटवर्ती तीर्थराज पुष्कर ( Reached Pushkar ) पहुंच गए। ( Jaipur News )

लॉकडाउन का उल्लंघन...विदेशी पर्यटक जयपुर से पहुंचे पुष्कर

लॉकडाउन का उल्लंघन…विदेशी पर्यटक जयपुर से पहुंचे पुष्कर

-चारों विदेशी मेहमानों की स्क्रीनिंग कराके किया क्वारेंटाइन

जयपुर/अजमेर। राजस्थान में कोरोना महामारी को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन का उल्लंघन ( Lockdown violation ) करते हुए जयपुर में फंसे ( Stranded in Jaipur ) हुए चार विदेशी पर्यटक ( Foreign Tourists ) अजमेर जिले के निकटवर्ती तीर्थराज पुष्कर ( Reached Pushkar ) पहुंच गए। ( Jaipur News ) जिला प्रशासन को इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस एवं चिकित्सा महकमे ने सतर्कता बरतते हुए इन चारों विदेशी मेहमानों की स्क्रीनिंग कर उन्हें क्वारेंटाइन कर दिया।
-दो इटली और दो फ्रांस के पर्यटक

पुष्कर के राजकीय चिकित्सालय प्रभारी डॉ. आर.के. गुप्ता के अनुसार विदेशी पर्यटकों में दो इटली एवं दो फ्रांस के है जिन्हें कोरोंटाइन किया गया है। पुष्कर में आज भी विदेशी पर्यटकों की मौजूदगी है और सरकार उन्हें वापस उनके देश नहीं भेज पाई है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने प्रयास करके अजमेर दरगाह आकर फं से जायरीन को उन्हें संबंधित राज्य में भेजने का इंतजाम किया था। इधर, जयपुर से लौटी एक कैंसर पीडि़ता अजमेर जिले के धन्ना गांव की महिला (45) पॉजिटिव निकली है। गत रात इस महिला की पोजिटिव रिपोर्ट आई। बताया जा रहा है कि यह महिला जयपुर से कैंसर का इलाज करा बुधवार सुबह ही अपने गांव लौटी थी। अब उसके पॉजिटिव आ जाने से उसके जयपुर तक के संपर्कों को टटोला जा रहा है।
-ख्वाजा उस्मान हारुनी का उर्स आज से…30 मई को फिर खुलेगा जन्नती दरवाजा

राजस्थान में अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के गुरु हजरत ख्वाजा उस्मान हारुनी का उर्स शुक्रवार से शुरू होगा। उर्स के मौके पर 30 मई शनिवार को परंपरागत तरीके से एकबार फिर जन्नती दरवाजा खोला जाएगा और दरगाह दीवान की सदारत में महफिल की रस्म होगी। इसके अलावा कुल की महफिल भी होगी। दरगाह और दरगाह क्षेत्र आज भी कफ्र्यू ग्रस्त होने के चलते दरगाह में जायरीन का प्रवेश पूरी तरह निषेध रहेगा, लेकिन उर्स की रस्मों के लिए पासधारक खादिम ही शिरकत कर सकेंगे। प्रसंगवश, ईदुलफितर वाले दिन पासधारकों के अलावा अवैध तौर पर तीस लोगों के दरगाह में प्रवेश करने के मामले में नाजिम की ओर से लिखाई रिपोर्ट के बाद दरगाह थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और सीसीटीवी फुटेज को खंगालकर अवैध घुसपैठ करने वालों की पहचान की जा रही है। दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान ने एक बयान में इस मामले में पुलिस पर ही सवालिया निशान खड़े करते हुए कहा कि जब सड़क पर स्थित दरगाह निजामगेट से प्रवेश के समय पुलिस की पहरेदारी है तो फिर गैर पासधारक दरगाह में प्रवेश कैसे कर गए।

ट्रेंडिंग वीडियो