scriptLok Sabha Election 2019 : राजस्थान में कांग्रेस की दूसरी सूची के नामों पर बनी सहमति, आलाकमान ने लगाई मुहर,जल्द होगी जारी | Lok Sabha 2019,Rajasthan Congresss Candidate Second List Latest Update | Patrika News

Lok Sabha Election 2019 : राजस्थान में कांग्रेस की दूसरी सूची के नामों पर बनी सहमति, आलाकमान ने लगाई मुहर,जल्द होगी जारी

locationजयपुरPublished: Mar 30, 2019 06:14:06 pm

Submitted by:

rohit sharma

Lok Sabha Election 2019 : राजस्थान में कांग्रेस की दूसरी सूची के नामों पर बनी सहमति, आलाकमान ने लगाई मुहर

जयपुर।

चुनावी समर के चलते लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunaav 2019) में राजस्थान कांग्रेस के बाकि बचे प्रत्याशियों के नाम को लेकर बड़ी खबर है। हाल ही में राजस्थान में लोकसभा के लिए कांग्रेस की पहली सूची के 19 नामों की सूची (Rajasthan congress candidate First List) जारी करने के बाद अब बाकी बचे 6 नामों पर भी लगभग सहमति बन ही गई।
वहीं प्रत्याशियों के इन बचे हुए नामों को लेकर राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) का बयान आया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सभी सीटों पर सहमति बन चुकी है और आगामी एक या दो दिन में शेष बची हुई 6 सीटों (Rajasthan Congress Candidate Second List Declare) पर घोषणा होगी।
साथ ही उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा पार्टी में लोकसभा चुनाव 2019 में राजस्थान के लिए दो से ढाई महीने रायशुमारी के बाद ही उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं। कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में प्रदेश में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देगी। इस दौरान ब्राह्मण व गुर्जर समाज से किसी को टिकट नहीं मिलने पर पायलट बोले कि ‘आगामी सूची में ये भी साफ हो जाएगा, चुनावों में सबको प्रतिनिधित्व मिलेगा।
वहीं कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर भी उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Ganhdi) 2 अप्रैल को पार्टी का घोषणा पत्र (Congress Manifesto Declare for Lok Sabha 2019) जारी करेंगे। घोषणा पत्र में प्रदेश के प्रमुख मुद्दों को भी जगह दी जाएगी। राहुल गांधी की न्याय योजना ऐतिहासिक और क्रांतिकारी साबित होगी। उन्होंने कहा कि विश्व के 200 देशों में अभी तक ऐसी कोई योजना नहीं है।
डिप्टी सीएम पायलट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर भी निशाना साधा। पायलट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनिंदा 15 लोगों के लिए 3.5 लाख करोड़ रुपए माफ किए। लेकिन कांग्रेस उसी पैसे को गरीबों में न्याय योजना के जरिए बांटेगी।
आपको बता दें कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर लंबी रायशुमारी के बाद गुरुवार देर रात कांग्रेस ने अपनी पहली सूची जारी की थी। कांग्रेस ने अपनी पहली सूची पर राजस्थान के 19 उम्मीदवारों ने नाम पर मुहर लगाई है। कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में राजधानी जयपुर से ज्योति खंडेलवाल, बाड़मेर से कर्नल मानवेंद्र सिंह, जोधपुर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत को टिकट देकर बड़ा दाव खेला है। वहीं अभी 6 नामों पर उम्मीदवारों के नाम जारी नहीं हुए हैं। वहीं पार्टी सूत्रों के मुताबिक ये नाम भी तय हो गए हैं और जल्द ही इन नामों की घोषणा हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो