कांग्रेस की पहली सूची को लेकर आई ये बड़ी खबर, संगठन महासचिव ने CM, डिप्टी सीएम समेत एक-एक नेता से ली राय

कांग्रेस की पहली सूची को लेकर आई ये बड़ी खबर, संगठन महासचिव ने CM, डिप्टी सीएम समेत एक-एक नेता से ली राय

rohit sharma | Publish: Mar, 17 2019 05:16:30 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

कांग्रेस की पहली सूची को लेकर आई ये बड़ी खबर, संगठन महासचिव ने CM, डिप्टी सीएम समेत एक-एक नेता से ली राय

जयपुर।

लोकसभा चुनाव के एलान के बाद राजस्थान में टिकट को लेकर पार्टियों की भागदौड़ तेज हो गई है। राजस्थान में लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टियां लगातार बैठकों और रायशुमारी का दौर कर रही है।

 

 

हाल ही में कांग्रेस छानबीन समिति की पहले दौर की बैठक में संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल (Congress General Secretary K. C. Venugopal) ने एक-एक कर सभी नेताओं से अलग अलग राय ली।

 

 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक वेणुगोपाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot), उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot), प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey), स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (Health Minister Raghu Sharma), कृषि मंत्री लालचंद कटारिया(Minister of Agriculture Lalchand Kataria), पूर्व केंद्रीय मंत्री नमोनारायण मीणा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी से अलग-अलग फीडबैक लेकर रिपोर्ट तैयार की है। वहीं अब वेणुगोपाल एक साझा रिपोर्ट तैयार कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi) से मुलाकात करेंगे। साथ ही संगठन महासचिव वेणुगोपाल ने सभी नेताओं को राहुल गांधी के निर्देशों से अवगत करवा दिया है।

 

 

READ : BJP सांसद कर्नल सोनाराम ने CM गहलोत से मुलाकात को लेकर दिया ये बड़ा बयान

 

 

वहीं पार्टी सूत्रों के मुताबिक जयपुर, अजमेर, जैसलमेर-बाड़मेर, चूरू और टोंक सवाई माधोपुर सीटों पर पूर्व में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों में आम सहमति नहीं बन पाई थी। आम सहमति नहीं बन पाने के कारण स्क्रीनिग कमेटी की बैठक बाद के लिए डाल दी गई थी। वहीं अब स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 17 मार्च के लिए तय की गई थी।

 

 

READ : भाजपा के लिए मुश्किल बनी ये लोकसभा सीट, डिप्टी CM के गढ़ में इनसे करना पड़ सकता है मुकाबला

 

 

जल्द ही नामों की रायशुमारी के बाद प्रदेश की सभी 25 सीटों पर सिंगल नामों का पैनल बनाकर सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को भेजा जाएगा, जहां इन नामों पर अंतिम मुहर लगेगी। सूत्रों की माने तो 25 मार्च को प्रदेश कांग्रेस की पहली सूची सामने आ सकती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned