scriptप्रकाश जावड़ेकर बोले- विपक्ष को हार का आभास, अलाप रहे ईवीएम राग | lok sabha election 2019: prakash javdekar tarket Opposition in jaipur | Patrika News

प्रकाश जावड़ेकर बोले- विपक्ष को हार का आभास, अलाप रहे ईवीएम राग

locationजयपुरPublished: Apr 24, 2019 06:47:40 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 का तीसरा चरण पूर्ण हो चुका है।

prakash javdekar
जयपुर। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर Prakash Javdekar ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 Lok Sabha Election 2019 का तीसरा चरण पूर्ण हो चुका है। भाजपा को और मजबूती से विश्वास हो चुका है कि भाजपा ऐतिहासिक विजय की ओर आगे बढ़ रही है।
बीजेपी और एनडीए मिलकर ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि पहली बार भारत यह महसूस कर रहा है कि सत्ताधारी पार्टी के पक्ष में जबरदस्त लहर चल रही है। भाजपा पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। इस बार कोई एंटी इनकंबेंसी की लहर नहीं है।
उन्होंने कहा कि इस चुनाव में 2014 की तुलना में 5 से 6 फीसदी वोट विपक्ष की नकारात्मक राजनीति और नकारात्मक सोच के चलते कम पड़े है। भाजपा के पक्ष में जो वोट पड़े हैं वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दमदार सरकार और देश की सुरक्षा एवं देश की प्रगति के पक्ष में वोट दिए गए हैं। कांग्रेस की नकारात्मक सोच के चलते जनता ने पूरी तरह से कांग्रेस को नकार दिया है और इसी के चलते विपक्ष को पूरी तरह से आभास हो गया है कि वह हार रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कोई सिद्धांत नहीं है इसी के चलते वे जहां गठबंधन करना चाहते थे वहां गठबंधन नहीं कर पाए हैं। यूपी में कांग्रेस को दो सीटें देकर सपा और बसपा ने कांग्रेस को उसका आईना दिखा दिया।
जावड़ेकर ने कहा कि हार का आभास होने के कारण विपक्ष ईवीएम का राग अलापने लग गया है। विपक्ष जब जीत हासिल कर लेता है तो ईवीएम पर अंगुली नहीं उठाता और जब हार जाता है तो ईवीएम खराब का बहाना बनाने लग जाता है। उन्होंने कहा कि हाल ही में राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जो सरकार बनी है वो इसी ईवीएम की वजह से बनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो