scriptबोले सीएम अशोक गहलोत, पूरी तरह गलत साबित होंगे एग्जिट पोल, वाजपेयी सरकार में भी ऐसा ही हुआ था | Lok Sabha Election Exit Polls 2019 : Ashok Gehlot Comment on Exit Poll | Patrika News

बोले सीएम अशोक गहलोत, पूरी तरह गलत साबित होंगे एग्जिट पोल, वाजपेयी सरकार में भी ऐसा ही हुआ था

locationजयपुरPublished: May 21, 2019 02:45:14 am

Submitted by:

dinesh

Exit Poll Results 2019 : एग्जिट पोल हमेशा अधिकांश रूप से गलत ही साबित हुए हैं। गहलोत ने कहा कि उन्होंने सभी 25 सीटों के उम्मीदवारों से बातचीत की है और पूरा यकीन है कि सभी का विश्वास बढ़ा हुआ है…

gehlot
जयपुर।

सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने कहा कि चुनावों में कांग्रेस की अच्छी स्थिति रहेगी। एग्जिट पोल ( Exit Polls 2019 ) में पहली बार ऐसी स्थिति नहीं बनी। कई बार पहले भी एग्जिट पोल ( Loksabha Exit Polls 2019 ) पूरी तरह गलत साबित हुए। 2004 के लोस चुनाव ( lok sabha election 2019 ) में वाजपेयी की सरकार थी। तब भी इंडिया शाइनिंग का माहौल बनाया गया था, लेकिन सरकार यूपीए की बनी। एग्जिट पोल हमेशा अधिकांश रूप से गलत ही साबित हुए हैं। गहलोत ने कहा कि उन्होंने सभी 25 सीटों के उम्मीदवारों से बातचीत की है और पूरा यकीन है कि सभी का विश्वास बढ़ा हुआ है। मध्यप्रदेश में नेता प्रतिपक्ष की ओर से राज्यपाल को चि_ी लिखकर विशेष सत्र बुलाकर राज्य की कांग्रेस सरकार की ओर से बहुमत साबित कराए जाने को लेकर गहलोत ने कहा कि यह सिर्फ प्रचार के लिए किया गया।
EVM में गड़बड़ी को लेकर कहा कि वीवीपेट की 50 फीसदी र्पिर्चयां गिने जाने की जो मांग की जा रही है, वह सही है। बताया जा रहा है कि चंद्रबाबू नायडू धरने पर बैठने वाले हैं। आखिर ऐसी नौबत कैसे आई। चुनाव आयोग के अधिकारियों में ही आम सहमति नहीं बनने को लेकर कहा कि आयोग में निष्पक्षता नहीं रही। गहलोत ने कहा कि महागठबंधन को लेकर दलों से बातचीत को लेकर किसी वार्ता में वे शामिल नहीं हैं। ऐसी उनके पास कोई जिम्मेदारी नहीं है। जब वे एआइसीसी मुख्यालय में थे तब वार्ता में जरूर शामिल थे। वैसे इस काम में जो पार्टी का महासचिव मुख्यालय होता है, वो ही अहम भूमिका में होता है।
17 से ज्यादा सीट जीतने का दावा ( Lok Sabha Election Exit Polls 2019 )
वहीं परिवहन मंत्री व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रतापसिंह खाचरियावास ने दावा किया कि एक्जिट पोल धाराशायी होंगे, देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। कांग्रेस प्रदेश में में 17 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एवं परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि पूरे देश में माहौल भाजपा के विरोध में है और भाजपा को एक्जिट पोल से ज्यादा खुश नहीं होना चाहिए। प्रधानमंत्री और भाजपा ने झूठ का सहारा लेकर देश में माहौल बनाने की कोशिश की है। जबकि देश की जनता महंगाई, बेरोजगारी, आतंकवाद, केन्द्र सरकार के झूठ और धोखे से परेशान है। इसलिए भाजपा की 23 तारीख को देश और प्रदेश में बड़ी हार होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो