scriptचुनाव परिणामों से पहले ही छाई जीत की खुशी, एग्जिट पोल के बाद भाजपा के रंग में रंगे ‘लड्डू‘, निर्णायक परिणाम कल | Lok Sabha Election Result 2019 Update in Rajasthan | Patrika News

चुनाव परिणामों से पहले ही छाई जीत की खुशी, एग्जिट पोल के बाद भाजपा के रंग में रंगे ‘लड्डू‘, निर्णायक परिणाम कल

locationजयपुरPublished: May 22, 2019 07:41:47 pm

Submitted by:

dinesh

Lok Sabha Election Result 2019 Live Update : नरेन्द्र मोदी के फैन व भाजपा समर्थन धर्मेन्द्र अग्रवाल ने 51 किलो लड्डू बनाए हैं। जीत के बाद वे गरीब बच्चों को लड्डू वितरित करेंगे…

BJP
जयपुर।

लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना ( Lok Sabha Election Result 2019 ) कल शुरू होगी। लेकिन एग्जिट पोल ( exit poll 2019) के बाद भाजपा समर्थकों ने अपनी जीत लगभग तय कर ली। इसके मध्यनजर खुशी उनके चेहरों पर दिखाई देने लगी है। प्रदेश के बीकानेर जिले में भाजपा के रंग में रंगे लड्डू बनाए जा रहे हैं। नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) के फैन व भाजपा समर्थन धर्मेन्द्र अग्रवाल ने 51 किलो लड्डू बनाए हैं। जीत के बाद वे गरीब बच्चों को लड्डू वितरित करेंगे। लोकसभा चुनाव का परिणाम आने में केवल एक दिन ही शेष बचा है। ऐसे में सभी लोकसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी चुनाव नतीजों से पहले ही ताल ठोकते नजर आ रहे हैं। साथ ही अपनी-अपनी पार्टी के जीत के दावे भी कर रहे हैं।
प्रदेश की सबसे हॉट सीट मानी जा रही नागौर सीट सबकी निगाहें टिकी हुई है। जनता के मूड का निर्णय तो कल होगा, लेकिन परिणाम को लेकर सियासी चर्चाओं का दौर जारी है। यहां एनडीए के हनुमान बेनीवाल ( hanuman beniwal ) व कांग्रेस प्रत्याशी ज्योती मिर्धा ( Jyoti Mirdha ) में काटे की टक्कर मानी जा रही है। दोनों ही दल अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।
वहीं जोधपुर लोकसभा सीट पर एग्जिट पोल के नतीजों के बाद जहां बीजेपी के प्रत्याशी आश्वस्त दिख रहे हैं वहीं कांग्रेस के प्रत्याशियों में हल्की सी मायूसी नजर आ रही है। हालांकि जीत-हार का फैसला होना अभी बाकी है। जोधपुर लोकसभा सीट बेहद लोकप्रिय सीट रही है। इस सीट पर एक तरफ केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री व बीजेपी के दिग्गज नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ( gajendra singh shekhawat ) हैं तो दूसरी तरफ सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) के बेटे वैभव गहलोत ( VAIBHAV GEHLOT ) हैं। जोधपुर सीट पर गजेंद्रसिंह शेखावत के साथ-साथ सीएम अशोक गहलोत की भी प्रतिष्ठा दांव पर है।
गंगानगर-हनुमानगढ़ लोकसभा क्षेत्र में चुनाव परिणामों को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ मतदाताओं में भी भारी उत्साह है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि लोकसभा चुनावों में गंगानगर-हनुमानगढ़ सीट पर सबसे ज्यादा मतदाताओं ने मत का प्रयोग किया। इस सीट पर राजस्थान में सर्वाधिक 74.39 प्रतिशत मतदान हुआ।
गंगानगर-हनुमानगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भरतराम मेघवाल के निवास पर चुनाव परिणामों से पहले की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। मेघवाल ने दावा किया कि गंगानगर लोकसभा क्षेत्र में बढ़े मतदान प्रतिशत का फायदा इस बार कांग्रेस को मिलेगा। यहां कांग्रेस की ही जीत होगी।
अलवर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी महंत बालक नाथ का कहना है कि चुनाव परिणाम चौंकाने वाले होंगे। बालक नाथ ने कहा कि वे अलवर सीट से सबसे बड़ी जीत दर्ज करेंगे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी भंवर जितेन्द्र सिंह ने कहा कि परिणाम का सबको इंतजार है। अच्छे परिणाम आएंगे। जितेन्द्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जो मेहनत की है, उसके परिणाम आएंगे। चुनाव में जनता का प्यार मिला है, इसका परिणाम अच्छा आएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो