scriptलोकसभा चुनाव 2019: नागौर सीट बनी भाजपा की गलफांस, ये खुलकर विरोध में | Lok Sabha Elections 2019: bjp nagaur lok sabha seat | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: नागौर सीट बनी भाजपा की गलफांस, ये खुलकर विरोध में

locationजयपुरPublished: Mar 25, 2019 12:44:33 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

भाजपा ने जिन सीटों पर विवाद के चलते प्रत्याशी की घोषणा रोकी थी, उन पर घमासान बढ़ गया है।

bjp
जयपुर। भाजपा ने जिन सीटों पर विवाद के चलते प्रत्याशी की घोषणा रोकी थी, उन पर घमासान बढ़ गया है। सबसे ज्यादा घमासान नागौर सीट पर है। केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी को नागौर से प्रत्याशी नहीं बनाने को लेकर जिले के छोटे से बड़े कार्यकर्ता जयपुर पहुंच गए और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत तमाम नेताओं से मिलकर विरोध जताया। सबसे बड़ी बात यह है कि विरोध करने वाले नेताओं में नागौर जिले के दो बड़े जाट नेता भी शामिल हैं। विरोध करने वालों में जाट, राजपूत, ब्राह्मण, वैश्य, एससी समेत सभी जातियों के नेता शामिल हो गए हैं।
जयपुर में देर रात तक भाजपा के बड़े नेताओं की 9 सीटों को लेकर चर्चा हुई, लेकिन नागौर और राजसमंद पर प्रत्याशी चयन को लेकर आखिर तक कोई राय नहीं बन पाई। अब नागौर और राजसमंद समेत सभी 9 सीटों पर चर्चा के लिए अमित शाह ने प्रदेश के नेताओं को दिल्ली बुलाया है। नागौर और राजसमंद के मामले में अंतिम फैसला अब अमित शाह ही लेंगे। सूत्रों के मुताबिक नागौर सीट को लेकर प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर की कई नेताओं सेे बात हुई है।
जावड़ेकर की राजस्थान संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ चार घंटे हुई एक बैठक में भी नागौर सीट पर विवाद को लेकर मंथन हुआ है। जावड़ेकर ने संघ के पदाधिकारियों से कई सीटों को लेकर चर्चा की, लेकिन मुख्य चर्चा नागौर सीट को लेकर ही रही।
राठौड़ को मनाने की कोशिशें
चूरू में वर्तमान सांसद राहुल कस्वां के विरोध को थामने के लिए उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ को मनाने की कोशिशें जारी हैं। रविवार को प्रदेश के कुछ नेता जमीनी हकीकत जानने के लिए चूरू गए थे, वहां के भाजपा से जुड़े जनप्रतिनिधियों और संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि राजेन्द्र राठौड़ को मनाना जरूरी है।
देर शाम जारी हो सकती एक और सूची
पार्टी सूत्रों के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार दोपहर विभिन्न राज्यों की कोर कमेटियों की बैठक लेंगे। राजस्थान की कोर कमेटी को भी दिल्ली बुलाया है। प्रदेश से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर समेत कुछ अन्य नेता शाह के साथ बैठक करेंगे। 9 में से जिन सीटों पर सहमति बन जाएगी, उन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा सोमवार को हो सकती है।
देर रात प्रत्याशियों को लेकर मंथन
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आवास पर रविवार देर रात 9 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों को लेकर मंथन चला। इस बैठक में मुख्य जोर नागौर, चूरू, अलवर, भरतपुर, करौली—धौलपुर सीटों को लेकर रहा। प्रत्याशी चयन का काम अंतिम चरण में है और पैनल तैयार कर अमित शाह को भेजा जाएगा। शाह की ओर से कराए सर्वे के नामों और पैनल में भेजे नामों का मिलान कर प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी।
ये खुलकर विरोध में
पूर्व विधायक हरीश कुमावत, मनोहर सिंह, युनूस खान, मान सिंह किनसरिया, विजय सिंह चौधरी, श्रीराम भींचर, मंजू बाघ्मार, गजेन्द्र सिंह खींवसर, वर्तमान नागौर देहात जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश मोदी, रामचन्द्र उत्ता, पालिका अध्यक्ष संगीता पारीक, ग्यारसी देवी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो