Om Birla : 8 दिनी दौरे पर कोटा पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष, जानें क्या है इस बार के प्रवास में ख़ास?

8 दिवसीय कोटा दौरे पर पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं- आमजन से करेंगे नियमित मुलाक़ात

By: nakul

Published: 23 Jun 2021, 02:49 PM IST

जयपुर।

लोकसभा अध्यक्ष व कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला आज से अपने संसदीय क्षेत्र कोटा के आठ दिवसीय दौरे पर हैं। बिरला कल रात नई दिल्ली-इंदौर स्पेशल ट्रेन से रवाना होकर आज सुबह कोटा पहुंचे। यहां कोटा रेलवे स्टेशन पहुँचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

 

जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण काल होने के कारण बिरला के इस बार के प्रवास के दौरान कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं रखा गया है। वे सिर्फ कैम्प कार्यालय में कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करते हुए आम जनता से नियमित मुलाक़ात करेंगे। लोकसभा अध्यक्ष 30 जून को रात को वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

गौरतलब है कि लोकसभा अध्यक्ष इससे पहले पिछले महीने ही सप्ताह भर के कोटा-बूंदी प्रवास पर रहे थे। उस दौरान उन्होंने कुछ अस्पतालों में भर्ती कोविड मरीज़ों के बीच बाकायदा पीपीई किट पहनकर उनका हाल जाना था।

 

.. इधर बिरला के हस्तक्षेप से रवाना हुए डीएपी के दो रैक

संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी सहित कोटा संभाग में अब डीएपी की कमी नहीं रहेगी। डीएपी की किल्लत की खबरों की जानकारी मिलने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हस्तक्षेप किया। इसके बाद अब दो रैक डीएपी कोटा के लिए रवाना कर दिए गए।

दरअसल, प्री-मनसून की दस्तक के साथ ही किसान इन दिनों खरीफ की बुवाई की तैयारियों में जुटे हैं। लेकिन ग्राम सहकारी समितियों पर डीएपी की अनुपलब्धता ने उनकी परेशानी बढ़ा दी है। किसान डीएपी के लिए जगह-जगह चक्कर काट रहे हैं। जब इसकी जानकारी लोकसभा अध्यक्ष बिरला को मिली तो उन्होंने तत्काल इफ्को के अधिकारियों से बात की और उन्हें रैक तत्काल कोटा के लिए रवाना करने के निर्देश दिए।

इसके बाद रविवार देर रात व सोमवार दोपहर तीन-तीन हजार मीट्रिक टन डीएपी लेकर कोटा के लिए रवाना कर दिए गए। इनके जल्द ही कोटा पहुंचने के बाद पूरे संभाग में डीएपी की किल्लत नहीं रहेगी। उधर, बिरला ने अधिकारियों को डीएपी की आवयश्कता के अनुसार रैक भेजने के लिए कहा। बिरला ने कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नही होने दी जाएगी। यदि डीएपी को और आवश्यकता महसूस हुई तो वह भी भिजवाई जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned