scriptलोकसभा चुनाव में भारी पड़ रहा जलदाय विभाग को अभियान, नेता फोन कर छुुड़ा रहे बूस्टर, अफसर हो रहे परेशान | Loksabh election 2019 : phed booster capture campaign jaipur | Patrika News

लोकसभा चुनाव में भारी पड़ रहा जलदाय विभाग को अभियान, नेता फोन कर छुुड़ा रहे बूस्टर, अफसर हो रहे परेशान

locationजयपुरPublished: Apr 24, 2019 06:37:23 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

बूस्टर पकड़ने के अभियान हो रहा हवा, टीम को नहीं सुरक्षा, विरोध के बीच करनी पड़ रही कार्रवाही

jaipur

लोकसभा चुनाव में भारी पड़ रहा जलदाय विभाग को अभियान, नेता फोन कर छुुड़ा रहे बूस्टर, अफसर हो रहे परेशान

भवनेश गुप्ता / जयपुर. पानी की किल्लत को देखते हुए चलाया गया बूस्टर पकड़ने का अभियान लोकसभा चुनावा के चलते हवा होता दिख रहा है। शहर में बढ़ती पानी की किल्लत को देखते हुए कलक्टर जगरूप सिंह यादव के आदेश पर जलदाय विभाग की ओर से बूस्टर पकड़ने का अभियान चलाया गया। लेकिन अभियान की कार्रवाही करने वाले अपफसरों को न तो पुलिस सुरक्षा मिल रही है उन्हें लोगों के विरोध के बीच कार्रवाहीं करनी पड़ रही है। यही नहीं कई जगहों पर स्थानीय नेता उच्च अधिकारियों का पफोन तक घनघना देते हैं। ऐसे में अभियान के चलते कार्रवाही करने वाली जलदाय विभाग की टीम कई जगह जा ही नहीं पा रही है। दो दिन से चल रहे इस अभियान में बुधवार को टीम को विरोध का सामना करना पड़ा।
बूस्टर छोड़न के लिए नेताओं ने घनघनाए फोन

कलेक्टर की नाराजगी के बाद तेज हुई अवैध बूस्टर पकडऩे की कार्रवाई में नेताओं और अफसरों का दखल शुरू हो गया है। कई नेताओं ने तो सीधे ही अभियंताओ को फोन कर कार्रवाई का कारण पूछा और बूस्टर वापिस देने के लिए तक के लिए कह दिया। कुछ प्रशासनिक अफसरों ने भी फोन किए। हालांकि, अधिशासी अभियंताओं ने भी उच्चाधिकरियों को साफ कह दिया कि जब बूस्टर वापिस देने का ही दबाव आ रहा है तो फिर कार्रवाई करने की जरूरत ही क्या है।
विरोध के बीच कार्रवाई

बुधवार को कार्रवाई के दौरान टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों ने पानी का प्रेशर नहीं आने का तर्क देकर बूस्टर लगाने की बात कही लेकिन टीम के आगे उनकी नहीं चली। कटेवा नगर में दो मकान में पहुंचे तो पहले तो घुसने ही नहीं दिया, जब अभियंता ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने को लेकर एफआईआर दर्ज कराने को लेकर चेताया तो मामला कुछ ठंडा हुआ।
सुरक्षा नहीं मिली, तो वीडियो बनाए

इस छापेमारी कार्रवाई में पुलिस सुरक्षा नहीं मिलने से परेशान अभियंताओं ने अब खुद ही कार्रवाई का वीडियो बनाना शुरू कर दिया है। घर में प्रवेश करने से लेकर जांच और फिर जब्ती की कार्रवाई को भी रिकॉर्ड किया जाता रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो