scriptलोकसभा चुनाव : राजस्थान में 12 सांसदों को फिर मैदान में उतारेगी भाजपा!, 13 सीटों पर अभी संशय बरकरार | Loksabha election 2019 : bjp candidate update news | Patrika News

लोकसभा चुनाव : राजस्थान में 12 सांसदों को फिर मैदान में उतारेगी भाजपा!, 13 सीटों पर अभी संशय बरकरार

locationजयपुरPublished: Mar 13, 2019 09:24:32 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

bjp

लोकसभा चुनाव : राजस्थान में 12 सांसदों को फिर मैदान में उतारेगी भाजपा!, 13 सीटों पर अभी संशय बरकरार

अरविन्द शक्तावत / जयपुर। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा ने प्रत्याशी चयन का काम तेज कर दिया है। भाजपा ने सभी 25 सीटों को लेकर सर्वे करवा लिया है। बताया जा रहा है कि पार्टी 25 में से 12 लोकसभा सांसदों को फिर से चुनाव मैदान में उतारने का मन बना चुकी है। 13 लोकसभा सीटों पर संशय बना हुआ है। कोर कमेटी की बैठक में सीटवार कहीं दो तो कहीं पांच नामों पर भी चर्चा हुई।

भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर की अध्यक्षता में बुधवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में कोर कमेटी की दूसरी बैठक हुई। इसमें प्रत्याशी चयन से लेकर कांग्रेस सरकार के विधानसभा चुनाव में किए गए वादों पर चर्चा हुई। साथ ही महाराष्ट्र के एक चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा गया कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव जब साथ हुए थे तो वहां की जनता ने भले ही विधानसभा चुनावों में भाजपा का साथ नहीं दिया हो, लेकिन लोकसभा चुनावों में भाजपा का साथ दिया था। इसलिए कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का काम करते रहें। पार्टी जिसको भी टिकट दे, उसे जिताकर भेजने के लिए बड़े नेताओं को जिम्मेदारी दी जाए।
यहां सांसदों को उतारने की तैयारी
जालोर—सिरोही, भीलवाड़ा, पाली, उदयपुर, झालावाड—बारां, चित्तौडगढ़़, कोटा, टोंक—सवाईमाधोपुर, जोधपुर, जयपुर ग्रामीण, श्रीगंगानगर, बीकानेर।

इन 13 सीटों पर पेच फंसा
अजमेर, बांसवाड़ा, राजसमंद, जयपुर, अलवर, करौली—धौलपुर, नागौर, बाड़मेर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर, दौसा, चूरू।

इन मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा
बैठक में चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अगले एक सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के दौरे होंगे। ये लोकसभा चुनाव भाजपा आतंकवाद, गरीबी, गंदगी और भ्रष्टाचार मुक्त भारत के मुद्दे पर लड़ेगी। देश में मजबूत सरकार चाहिए, न कि मजबूर सरकार। मोदी ने सेना को कार्रवाई की खुली छूट दे रखी है, लेकिन विपक्षी पराक्रमी सेना पर ही सवाल खड़े कर रहे हैं। कांग्रेस में नर्वसता दिख रही है। महागठबंधन धीरे—धीरे खत्म हो रहा है। भाजपा पहले से ज्यादा मजबूत होती जा रही है। उत्तर प्रदेश में सपा—बसपा ने कांग्रेस को दो सीटें देकर अलग—थलग पटक दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो