scriptअगले तीन दिन में आ रहे कांग्रेस के ये स्टार प्रचारक, प्रदेश में कई जगह होगी सभा और रोड शो | Loksabha election 2019 : congress star campaigner in rajasthan | Patrika News

अगले तीन दिन में आ रहे कांग्रेस के ये स्टार प्रचारक, प्रदेश में कई जगह होगी सभा और रोड शो

locationजयपुरPublished: Apr 24, 2019 07:44:09 pm

27 को आ सकती प्रियंका गांधी

congress star campaigner

अगले तीन दिन में आ रहे कांग्रेस के ये स्टार प्रचारक, प्रदेश में कई जगह होगी सभा और रोड शो

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर। राज्य में पहले चरण के प्रचार में तीन दिन शेष बचे हैं। इन तीन दिनों में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) प्रदेश के चुनावी दौरे पर आएंगी। इनके अलावा युवा नेता हार्दिक पटेल ( Hardik Patel ) और पूर्व क्रिकेटर व पंजाब सरकार मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) भी आएंगे। पहले चरण का प्रचार 27 को शाम 5 बजे थम जाएगा। 29 को राज्य में पहले चरण की 13 सीटों पर वोट पड़ेंगे। कांग्रेस ने पहले चरण की 13 में से कमजोर मानी जा रही सीटों पर प्रचार को लेकर बड़े नेताओं की सभाओं को अंतिम रूप दे दिया है। इन तीन दिनों में बड़े स्तर पर चुनावी सभाएं होंगी। चार नेताओं के चुनावी दौरे तय हो चुके हैं। अन्य के दौरे पार्टी उम्मीदवारों की मांग के आधार पर तय किए जा रहे हैं।
राहुल गांधी गुरुवार को प्रदेश में 3 लोकसभा क्षेत्रों में सभाएं करेंगे। उनके तय कार्यक्रम के मुताबिक सबसे पहले जालौर के रामसिंह पीएम ग्राउण्ड में प्रात: 11.30 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 2 बजे अजमेर जिले के बांदनवाड़ा स्टेडियम और शाम 4 बजे कोटा के महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में चुनाव सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसको लेकर पार्टी ने बुधवार को दिनभर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) व उप मुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) ने भी तैयारियों की समीक्षा की।
इसी तरह अगले दिन 26 को नवजोत सिंह सिद्धू बांसवाड़ा, कोटा और जयपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। सिद्धू की प्रदेश में कई उम्मीदवारों ने मांग की है। वे विधानसभा क्षेत्रों में भी पार्टी के स्टार प्रचारक थे और कई विधानसभाओं में दौरे किए थे। गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल को भी कांग्रेस पार्टी ने स्टार प्रचारक बनाया है। वे भी 26 को प्रदेश के चुनावी दौरे पर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि वे प्रदेश के गुजरात से सटे जिलों में चुनावी सभाओं में शामिल होंगे।
राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पहले चरण का प्रचार थमने के अंतिम दिन 27 को जोधपुर दौरे पर आ सकती हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रियंका की जोधपुर में चुनावी सभा कराने को लेकर तेजी से तैयारी शुरू हो चुकी है। लेकिन पार्टी ने अभी आधिकारिक रूप से उनकी सभा को लेकर अभी एलान नहीं किया है। इसके अलावा भी कई बड़े नेता इन तीन दिनों में प्रदेश में चुनावी सभाओं के लिए आ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो