scriptकांग्रेस को राजस्थान में अब उम्मीद ज्यादा, रणनीति की और आक्रामक, स्टार प्रचारकों को भी उतारा | Loksabha election 2019 : congress star campaigners in rajasthan | Patrika News

कांग्रेस को राजस्थान में अब उम्मीद ज्यादा, रणनीति की और आक्रामक, स्टार प्रचारकों को भी उतारा

locationजयपुरPublished: Apr 30, 2019 11:18:57 pm

राहुल, राजबब्बर, आनन्द शर्मा सहित कई स्टार प्रचारकों के होंगे दौरे

Rahul Gandhi and Rajbabbar

कांग्रेस को राजस्थान में अब उम्मीद ज्यादा, रणनीति की और आक्रामक, स्टार प्रचारकों को भी उतारा

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर। राज्य में लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) के दूसरे चरण की 12 सीटों पर 6 मई को होने वाले चुनावों को लेकर कांग्रेस की रणनीति अब और आक्रामक होगी। प्रदेश के दौरे को लेकर अभी प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) से तो समय नहीं मिला है, लेकिन राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) 2 मई के बाद प्रदेश में एक और दौरा करेंगे। गुरुवार को राहुल गांधी सीकर लोकसभा के चौमूं के अलावा दो और सभा करेंगे। इनके अलावा पूर्व केन्द्रीय मंत्री आनन्द शर्मा भी दौरे पर आ रहे हैं। पूर्व सांसद व उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ( Rajbabbar ) भरतपुर व धौलपुर जिलों में चुनावी सभाओं में मौजूद रहेंगे। उधर, कांग्रेस अब 13 लोकसभा सीटों पर प्रचार में जुटे उम्मीदवार व अन्य बड़े नेताओं का भी फोकस शेष 12 लोकसभा सीटों पर रहेगा।
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में चल रहे वॉर रूम में भी 25 के बजाय अब 12 लोकसभा सीटों पर फोकस होगा। इसको लेकर कांग्रेस के नेताओं ने चुनावी रणनीति पर मंथन करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस चुनाव से शेष रही सीटों में से जिन सीटों पर स्थिति कमजोर मान रही है, वहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) और उप मुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) के दौरे और तेज होंगे। बताया जा रहा है कि सोमवार को राहुल की राज्य में तीन सभाएं होने से गहलोत, पायलट और प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे दौरे में व्यस्त रहे है। लेकिन मंगलवार से प्रदेश प्रभारी पाण्डे वॉर रूम में चुनावी मंथन और तेज करेंगे।
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस दूसरे चरण की 12 सीटों पर उन नेताओं को तैनात कर रही है, जिनकी उन क्षेत्रों में पकड़ है। बड़े नेताओं के दौरे होने के साथ ही प्रदेश के नेताओं की अब इन सीटों पर अलग से ड्यूटी लगाई जा सकती है। कांग्रेस विधायक व मंत्रियों को पहले ही सचेत कर चुकी है कि उनकी सीटों पर विधानसभा चुनाव से ग्राफ गिरा तो उनके लिए आगे परेशानी आ सकती है। ऐसे में पार्टी के विधायक व मंत्रियों पर भी क्षेत्र में कामकाज को लेकर संगठन का दवाब है। उनसे भी रोजाना फीडबैक लिए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो