scriptअजीबो गरीब शिकायत पर प्रशासन ने जारी कर दिया नोटिस, मामला गरमाया तो वापस लिया, जाने क्या थी शिकायत | Loksabha election 2019 : Election commission release notice to BJP | Patrika News

अजीबो गरीब शिकायत पर प्रशासन ने जारी कर दिया नोटिस, मामला गरमाया तो वापस लिया, जाने क्या थी शिकायत

locationजयपुरPublished: May 03, 2019 12:19:18 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

भाजपा ने मुख्य चुनाव आयुक्त से जताई थी आपत्ति

PM Narendra modi

अजीबो गरीब शिकायत पर प्रशासन ने जारी कर दिया नोटिस, मामला गरमाया तो वापस लिया, जाने क्या थी शिकायत

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) की एक मई को जयपुर में हुई सभा में आचार संहिता का उल्लंघन के आरोप पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने गुरुवार सुबह भाजपा को पत्र भेज जवाब-तलब कर लिया। भाजपा ने भी मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र भेजकर इस पर आपत्ति जताई और संबधित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही कर चुनाव प्रक्रिया से तत्काल हटाने की मांग कर दी। इसके बाद मामले ने इतना तूल पकड़ा लिया कि जिला प्रशासन को पत्र को वापस लेना पड़ गया।

दरअसल, निर्दलीय प्रत्याशी बबीता वाधवानी ने जयपुर में गुरुवार की सभा में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राजनीतिक दल का मंच साझा करने को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त को ई-मेल के जरिए शिकायत की। इसी आधार पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी घनश्याम शर्मा ने गुरुवार को सचिव, भाजपा जयपुर शहर के नाम पत्र जारी कर जवाब मांगा।
इसके बाद भाजपा चुनाव सम्पर्क विभाग के प्रदेश प्रमुख नाहर सिंह माहेश्वरी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को ही सीधे पत्र भेज आचार संहिता के नियम गिनाने से लेकर कार्यवाही तक की जरूरत जता दी। हालांकि, जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह यादव ने पत्र जारी करने को सामान्य प्रक्रिया बताते हुए बचाव में आ गए।
भाजपा ने गिना दिए पूर्व प्रधानमंत्रियों के नाम

भाजपा का कहना है कि नरेन्द्र मोदी का भाजपा की सभा में भाषण देने पर जवाब-तलब किया गया। जबकि, भाषण के आधार पर आज तक पं. जवाहरलाल नेहरू, लालबहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी, मोरारजी देसाई, राजीव गांधी, वी.पी. सिंह, चौधरी चरण सिंह, एच.डी. देवगौड़ा, इ्ंद्रकुमार गुजराल, चन्द्रशेखर, अटल बिहारी वाजपेयी, नरसिम्हाराव, मनमोहन सिंह को अपने राजनीतिक दल के मंच से भाषण देने के आधार पर कारण नहीं पूछा गया।
शिकायत के आधार पर जवाब मांगना सामान्य प्रक्रिया है। यह नोटिस नहीं है। इसमें किसी तरह की दिक्कत नहीं है। फिर भी हमने पत्र वापिस ले लिया है।

जगरूप सिंह यादव, जिला कलक्टर

ट्रेंडिंग वीडियो