scriptपिछली बार मोदी ने तिराया राम को, इस बार पीएम के साथ ये भी बनेंगे बोहरा के तारक | Loksabha election 2019 : jaipur bjp candidate ramcharan bohra news | Patrika News

पिछली बार मोदी ने तिराया राम को, इस बार पीएम के साथ ये भी बनेंगे बोहरा के तारक

locationजयपुरPublished: Apr 13, 2019 03:27:24 pm

पिछले लोकसभा चुनाव जैसे प्रदर्शन के लिए बनाई व्यूहरचना

ramcharan bohra

पिछली बार मोदी ने तिराया राम को, इस बार पीएम के साथ ये भी बनेंगे बोहरा के तारक

भवनेश गुप्ता / जयपुर। अब तक भाजपा का गढ़ रही जयपुर शहर की सीट पर इस बार टक्कर की स्थिति है। कांग्रेस ने वैश्य कार्ड खेलते हुए ज्योति खण्डेलवाल को टिकट दिया, जिसके बाद भाजपा प्रत्याशी मौजूदा सांसद रामचरण बोहरा प्रचार में और तेजी से जुट गए। जीत के लिए भाजपा पिछले लोकसभा चुनाव जैसे प्रदर्शन के लिए रणनीति बना रही है। पार्टी को उम्मीद है कि इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम इस सीट को जिताने में मददगार बनेगा। विधानसभा चुनाव में शहरी क्षेत्र में 8 में से तीन सीटों पर सिमटी भाजपा के लिए पुराना प्रदर्शन बड़ी चुनौती है, लेकिन शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता के नेतृत्व में विधायक अशोक लाहोटी, कालीचरण सराफ, नरपत सिंह राजवी लगातार पार्टी की जीत के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं। पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए घर-घर पहुंचा जा रहा है।

इन चेहरों पर रहेगा दारोमदार
कालीचरण सराफ : भाजपा के कद्दावर नेताओं में से एक रहे, पिछली सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके। विधानसभा चुनाव में जीत कुछ वोटों से ही हुई। बोहरा के नाम पर पहले सहमत नहीं थे, लेकिन अब साथ होने का दावा।
नरपत सिंह राजवी : पिछली सरकार में ज्यादातर समय संगठन से दूरी रही, लेकिन विधानसभा चुनाव में जीत में वोट का आंकड़ा अच्छा रहा, इससे कद बढ़ा।

अशोक लाहोटी : विधानसभा चुनाव में शहर में सबसे ज्यादा वोट से जीत हासिल की। वैश्य समाज को डायवर्ट होने से रोकने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होगी।
मोहनलाल गुप्ता : विधानसभा चुनाव हारे और बाद में भाजपा शहर अध्यक्ष बने। बतौर शहर अध्यक्ष की महत्वपूर्ण और मुख्य भूमिका होगी। उनके काम का आकलन इससे भी होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो