scriptपैरालाइसिस, किडनी खराब, फिर भी लगा दी चुनाव में ड्यूटी, गश खाकर गिरा, फिर कुछ ऐसा हुआ… | Loksabha election 2019 Jaipur live update Human angel | Patrika News

पैरालाइसिस, किडनी खराब, फिर भी लगा दी चुनाव में ड्यूटी, गश खाकर गिरा, फिर कुछ ऐसा हुआ…

locationजयपुरPublished: May 05, 2019 01:18:50 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

बीमार कार्मिक की लगाई चुनाव में ड्यूटी

Jaipur

पैरालाइसिस, किडनी खराब, फिर भी लगा दी चुनाव में ड्यूटी, गश खाकर गिरा, फिर कुछ ऐसा हुआ…

विजय शर्मा / जयपुर. लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) के तहत जयपुर जिले में होने वाले मतदान के लिए आज मतदान दलों की रवानगी हुई। इस दौरान भवानी निकेतन कॉलेज में बीमार और पैरालाइसिस कार्मिक भी ड्यूटी लगने की वजह से वहां पहुंचा। चलने में असमर्थ कार्मिक अपने बेटे के साथ अधिकारियों से ड्यूटी निरस्त करवाने के लिए चक्कर काटता रहा। बीमार कार्मिक की डायलिसस होती है, इसके चलते उसके शरीर पर सूजन आ रही थी। कार्मिक इस दौरान कॉलेज परिसर में गिर गया और चोटिल हो गया। यह मामला पत्रिका ने प्रशासन और कलेक्टर तक पहुंचाया तो खुद जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव मौके पर पहुंचे, उन्होंने कार्मिक की सुध ली और उसकी ड्यूटी निरस्त कर घर भेजा।
ये था मामला

भवानी निकेतन से पहली पारी की पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हुई। इसी दौरान चुनाव में ड्यूटी लगे होने के चलते गोनेर निवासी 50 वर्षीय पूरन सिंह जो बीमार है पैरालाइसिस, किडनी और लिवर खराब है वह भी बेटे के साथ पहुंचा। पूरन बिजली विभाग में कार्यरत है। बीमारी का हवाला दे उसने निर्वाचन प्रशासन से अपनी समर्थता बताते हुए ड्यूटी हटाने के लिए कहा। लेकिन वहां मौजूद किसी भी अधिकारी ने उसकी एक न सुनी। कार्मिक इधर से उधर चक्कर लगाता रहा। इसी दौरान वह गिर पड़ा और चोटिल हो गया। इस दौरान वहां मौजूद राजस्थान पत्रिका संवाददाता ने निर्वाचन प्रशासन और जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव तक मामला पहुंचाया। जब जिला कलेक्टर को मामला पता चला कि कार्मिक चलने में असमर्थ है। यही नहीं उसकी किडनी खराब है, पैरालाइसिस, लिवर खराब है, फिर भी उस कार्मिक की ड्यूटी नहीं काटी गई। तो यादव तुरंत वहां पहुंचे और उसकी ड्यूटी चुनाव से हटाई व उसे घर भेजा।
18 विधानसभा क्षेत्रों के लिए रवाना हुए मतदान दल रवाना

लोकसभा चुनाव के तहत जयपुर जिले में होने वाले मतदान के लिए आज मतदान दलों की रवानगी हुई। रामगढ़ रोड स्थित जामिया तुल हिदाया मुस्लिम यूनिवर्सिटी और सीकर रोड स्थित भवानी निकेतन महाविद्यालय के मुख्य भवन, भवानी निकेतन महिला कॉलेज से मतदान दल रवाना हुए। निर्वाचन विभाग और जिला प्रशासन की ओर से मतदान दलों को बसों तक लाने ले जाने के लिए ई—रिक्शा की व्यवस्था की गई। साथ ही सभी को मेडिकल किट भी उपलब्ध कराए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो