script

जयपुर में मतदान के पहले ही घंटे में ईवीएम मशीनें हुई खराब, आ रही शिकायतें, लोग हो रहे परेशान

locationजयपुरPublished: May 06, 2019 08:43:07 am

गर्मी में कतार में खड़े लोग नाराज हो वापस लौटने लगे

voting

जयपुर में मतदान के पहले ही घंटे में ईवीएम मशीनें हुई खराब, आ रही शिकायतें, लोग हो रहे परेशान

जयपुर। निर्वाचन आयोग की मतदान को लेकर तैयारियों के बावजूद शहर में ईवीएम मशीन खराबी की समस्या लगातार सामने आ रही है। मतदान शुरु हुए अभी महज डेढ़ घंटे हुआ है, लेकिन शहर में लगातार ईवीएम मशीन की खराब होने की समस्या आ रही है। कहीं जगह तो मतदान शुरु होने से पहले ही मशीन खराबी के चलते वोटिंग शुरु ही नहीं हो सकी। कई जगह तो वोटिंग के एक घंटे बाद तक मशीन ठीक नहीं होने के चलते वोटिंग शुरु ही नहीं हो सकी। अब तक छह जगहों पर ईवीएम मशीन खराबी की समस्या आई है।
यहां खराब हुई ईवीएम मशीन
रूपाराम पुरा बूथ नंबंर एक, बगरू, हवामहल के मंगलम स्कूल में, ब्रह्मपुरी 159 बूथ पर, आदर्श नगर में कुछ जगहों पर, वैशाली नगर में मशीन में मशीन खराबी की समस्या आई।
सवा आठ बजे तक शुरू नहीं हो सका मतदान
हवामहल विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 89 में सरस्वती विद्यापीठ स्कूल के अंदर भाग संख्या 164 में अभी तक मतदान शुरू नहीं हो सका। इसका कारण यह है रहा कि शुरुआत में ही ईवीएम मशीन खराब हो गई है। उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया, उसके बाद भी अभी तक वही स्थिति बनी हुई है। वहीं वार्ड 85 में भाग नं. 114 पर भी वोटिंग शुरू होते ही ईवीएम मशीन जवाब दे गई।
कतार में लोग, नाराज, लौटने लगे
गर्मी के चलते लोग सुबह ही वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंच गए, वहां भी लम्बी लाइन देखी और अपनी बारी का इंतजार करने लगे। लेकिन कई जगह एक घंटे में भी वोटिंग शुरु नहीं हो पाई। इससे नाराज हो मतदाता मतदान किए बगैर ही वापस लौटने लगे।

मतदाता कर रहे शिकायत
सुभाष चौक के बूथ नंबर 123/118 पर पर्याप्त छाया की व्यवस्था नहीं होने से मतदाता परेशान होते नजर आए। मतदाताओं का आरोप है कि यहां टैंट भी नहीं लगाया गया। जिससे बुजुर्ग और महिलाओं को काफी परेशानी हो रही है। निर्वाचन विभाग तक इसकी शिकायत पहुंची है।

ट्रेंडिंग वीडियो