राजस्थान की इन तीन सीटों के लिए बीजेपी को बहाना पड़ रहा पसीना, अब मोदी के हाथ में कमान

राजस्थान की इन तीन सीटों के लिए बीजेपी को बहाना पड़ रहा पसीना, अब मोदी के हाथ में कमान

Nidhi Mishra | Publish: May, 03 2019 10:45:46 AM (IST) | Updated: May, 03 2019 10:45:47 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

मझधार में राजस्थान की ये तीन सीटें, क्या मोदी पार लगा पाएंगे इनकी नैया...?

 

 

जयपुर। प्रदेश में दो दिन बाद दूसरे चरण के तहत 12 सीटों पर होने वाले लोकसभा चुनाव ( Loksabha election 2019 ) का प्रचार थम जाएगा। इससे पहले भाजपा के स्टार प्रचारकों ( BJP star campaigners ) ने प्रत्याशियों के प्रचार में एड़ी चोटी का दम लगा दिया है। जिससे प्रत्याशियों को ज्यादा से ज्यादा समर्थन मिल सके और वे लोकसभा चुनाव की नैया पार कर सकें। पीएम नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) आज कमजोर स्थिति वाली करौली—धौलपुर ( karauli dholpur constituency ) , सीकर ( sikar lok sabha constituency ) और बीकानेर ( bikaner lok sabha constituency ) में प्रत्याशियो के समर्थन में चुनावी सभाओं लिए प्रदेश के दौरे पर है।

 

 

विधान सभा चुनाव में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन रहा था

भाजपा प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पीएम नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi Rajasthan visit ) आज दोपहर 12 बजे करौली—धौलपुर के हिन्डौन सिटी और फिर शाम को 4.45 बजे बीकानेर में चुनावी सभाओं को संबाधित करेंगे। पांच माह पहले हुए विधान सभा चुनाव में करौली—धौलपुर और बीकानेर लोकसभा क्षेत्र की अधिकाश सीटों पर एससी वोट बैंक खिसक कर कांग्रेस के खाते में चला गया और यहां कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन रहा था। अब खिसके वोट बैंक को लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के पक्ष में लाने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी चुनावी सभा कर पार्टी प्रत्याशी को मजबूत करने की कोशिश में हैं। इसी तरह शेखावाटी अंचल के प्रमुख लोकसभा क्षेत्र सीकर में भी गत विधान सभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहा था । क्योंकि इस लोकसभा क्षेत्र में अधिकांश सीटों पर जाट वोट बैंक खिसक कर कांग्रेस के खाते में चला गया। लिहाजा यहां भी पार्टी प्रत्याशी को मजबूती देने के लिए आज पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा करवाई जा रही है।

 

 

सुषमा स्वराज करेगी महिलाओं से विजय सकंल्प संवाद

केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (foreign minister sushma swaraj ) आज दोपहर जयपुर के सांगानेरी गेट स्थित अग्रवाल काॅलेज में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत महिलाओं के साथ ‘‘विजय संकल्प संवाद’’ कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned