राहुल 25 को आएंगे, अजमेर, जालौर और कोटा में करेंगे चुनावी सभा

राहुल 25 को आएंगे, अजमेर, जालौर और कोटा में करेंगे चुनावी सभा

Pushpendra Singh Shekhawat | Publish: Apr, 23 2019 03:24:19 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 03:24:20 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

पहले चरण के चुनाव प्रचार में 4 दिन शेष

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर। कांग्रेस ( Congress ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) 25 को प्रदेश में तीन लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस ने पहले चरण के लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) प्रचार में तेजी लाते हुए और नेताओं के दौरे कराने को लेकर भी तैयारी तेज कर दी है। पहले चरण का चुनाव 29 अप्रेल को होना है। ऐसे में प्रचार के लिए अब मात्र चार दिन शेष बचे हैं। प्रचार 27 को शाम पांच बजे थम जाएगा।

 

पहले चरण में 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। ऐसे में पहले चरण में शामिल अजमेर, जालौर और कोटा लोकसभा सीट पर राहुल गांधी 25 को चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) और उप मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) भी मौजूद रहेंगे।

पहले चरण में 29 को इन सीटों पर पड़ेंगे वोट...
लोकसभा सीट - टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौडगढ़़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा, झालावाड़-बांरा

 

दूसरे चरण में छह मई को इन सीटों पर मतदान
श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर : 8, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर।

 

बेणेश्वर धाम में राहुल का पीएम मोदी पर हमला
उधर राहुल गांधी ने मंगलवार को बेणेश्वर धाम में सभा आयोजित की। सभा के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर 15 लाख रुपए लोगों के बैंक खाते में डालने, दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का झूठा वादा करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार बनी तो गरीबी के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक कर पांच करोड़ परिवारों की महिला के बैंक खाते में हर महीने छह हजार रुपए डाले जाएंगे। उन्होंने मोदी सरकार पर पिछले पांच वर्ष में आदिवासियों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगली सरकार में उनके साथ न्याय होगा तथा जल जमीन और स्वाभिमान की रक्षा की जायेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned