scriptअगले 10 दिन में फिर आएंगे राहुल : गहलोत | Loksabha election 2019 : rahul gandhi visit in rajasthan | Patrika News

अगले 10 दिन में फिर आएंगे राहुल : गहलोत

locationजयपुरPublished: Apr 13, 2019 09:40:45 pm

कांग्रेस नेताओं के 18 के बाद होंगे दौरे तेज

जयपुर. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मजबूती देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) फिर राजस्थान आएंगे। फिलहाल कार्यक्रम तय नहीं हुआ है लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) शनिवार को दिल्ली पहुंचे और कांग्रेस नेताओं से इस संबंध में चर्चा की।
गहलोत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, एयर स्ट्राइक पर गर्व है लेकिन अलर्ट के बावजूद सैनिकों के काफिले को सुरक्षा देने में सरकार की लापरवाही रही। इस कारण जवान शहीद हुए। सरकार ने यह विफलता छुपाने के लिए राष्ट्रवाद, हिंदुत्व, ध्रुवीकरण जैसी बातें शुरू कर दीं। गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी अगले 7 से 10 दिन में राजस्थान आ सकते हैं।
कांग्रेस नेताओं के 18 के बाद होंगे दौरे तेज, उम्मीदवारों से मांगे नाम

राज्य में लोकसभा चुनाव की दूसरे दौर की नामांकन प्रक्रिया 18 को समाप्त होने के बाद कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के दौरे तेज होंगे। इसको लेकर प्रदेश के सभी 25 लोकसभाओं के उम्मीदवारों से उनकी क्षेत्र की मांग के हिसाब से स्टार प्रचारकों की सभाओं को लेकर नाम मांगे गए हैं। जो उम्मीदवार जिस स्टार प्रचार का नाम बताएगा। उसी की उनके निर्वाचन क्षेत्रों में प्रदेश कांग्रेस सभाएं कराएगी।

गहलोत—पायलट की सबसे ज्यादा डिमांड
सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में राहुल व प्रियंका गांधी की तो कम ही सभाएं होंगी। उसकी सभाएं तो प्रदेश कांग्रेस अपने हिसाब से कराएगी। इसके लिए उन क्षेत्रों का चयन किया जा रहा है, जहां राहुल गांधी की विधानसभा चुनाव के दौरान सभा नहीं हुई थी। इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) की सबसे ज्यादा उम्मीदवार सभाओं को लेकर मांग कर रहे हैं। इसके बाद हाल ही भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ( Shatrughan Sinha ), नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ), पंजाब व मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित अन्य कुछ नेता व फिल्म स्टार की ज्यादा मांग आ रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो