scriptइलाज में मदद की आस ने इस विकलांग को पहुंचा दिया जेल, जाने ऐसा क्या हुआ | Loksabha election 2019 : special person in PM Modi visit Jaipur | Patrika News

इलाज में मदद की आस ने इस विकलांग को पहुंचा दिया जेल, जाने ऐसा क्या हुआ

locationजयपुरPublished: May 03, 2019 12:42:03 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

जयपुर डेयरी में चार वर्ष से साफ सफाई का काम करता है

jaipur

इलाज में मदद की आस ने इस विकलांग को पहुंचा दिया जेल, जाने ऐसा क्या हुआ

शैलेंद्र शर्मा /जयपुर. राजधानी में बुधवार को चुनावी रैली को संबोधित करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इलाज के लिए रुपयों की मदद मांगने के लिए एक विकलांग उनके काफिले में घुस गया। विकलांग की प्रधानमंत्री से मुलाकात तो नहीं हुई, लेकिन सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। प्रधानमंत्री की कार के नजदीक पहुंचे युवक को सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया। बाद में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि युवक से एसपीजी और अन्य पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ की, युवक पर किसी तरह का संदेह नहीं होने पर राहत की सांस ली।
थानाधिकारी सुरेन्द्र यादव ने बताया कि पकड़ा गया युवक एक पैर से विकलांग है। वह मूलत: भीलवाड़ा के आसींद निवासी है और यहां जयपुर डेयरी में ठेकेदार के जरिए चार वर्ष से साफ सफाई का काम करता है। पूछताछ में उसने खुद को प्रधानमंत्री मोदी का प्रशंसक बताया। साथ में बताया कि उसके पैर का ऑपरेशन होना है। ऑपरेशन के लिए रुपए नहीं है। इसके चलते प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंचकर इलाज के लिए मदद करने की गुहार लगाना चाहता था।
प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक हालांकि घटना करीब पौने आठ बजे है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला एयरपोर्ट से रवाना होकर बीटू बायपास और न्यू सांगानेर होते हुए वीटी रोड पहुंचा। अरावली मार्ग पर काफिले के पहुंचने पर युवक सुरक्षा को धत्ता बताते हुए प्रधानमंत्री की कार तक पहुंच गया। सुरक्षाकर्मियों ने युवक को एक तरफ किया, तब तक काफिला सभा स्थल की ओर निकल गया।
साधारण मामला निकला

मामला प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़ा था। इसके चलते युवक को गिरफ्तार कर लिया। सुरक्षा एजेन्सियों की पूछताछ में युवक साधारण निकला और उसके एक पैर का ऑपरेशन होना है। प्रधानमंत्री से मिलने के लिए वह काफिले में घुस गया था। सुरक्षा में लापरवाही को लेकर भी जांच की जा रही है।
योगेश दाधीच, डीसीपी, (दक्षिण) जयपुर पुलिस कमिश्नरेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो