48 साल बाद कांग्रेस ने इस महत्वपूर्ण सीट से उतारा नया चेहरा, एक महिला के कंधों पर सौंपी जिम्मेदारी

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: Nidhi Mishra Nidhi Mishra

Published: 29 Mar 2019, 12:36 PM IST

 

जयपुर। rajasthan congress Candidates List- कांग्रेस ने लंबे इंतजार के बाद गुरुवार देर रात प्रदेश की 25 में से 19 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। शेष 6 सीटों पर पार्टी अभी और मंथन करेगी। पहले फेज की 13 में से 9 सीटों पर ही उम्मीदवार उतारे गए हैं। ऐसे में कांग्रेस को दूसरी सूची जल्द जारी करनी होगी। खास बात ये कि इस सूची में जयपुर से करीब 48 साल बाद पार्टी ने एक महिला चेहरा उतारा है और वो भी नया। जयपुर से 48 साल बाद महिला ज्योति खंडेलवाल को उम्मीदवार बनाया गया है। करीब 48 साल पहले गायत्री देवी ने स्वतंत्र पार्टी के टिकट पर आखिरी बार चुनाव लड़ा था और जीतीं भी थी।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ज्योति खंडेलवाल जयपुर की महापौर रह चुकी हैं। विधानसभा चुनाव में दावेदारी के लिए भी उनके नाम के कयास लगाए गए थे, लेकिन टिकट नहीं मिला। अब लोकसभा चुनाव में उन्हें प्रत्याशी बना कर कांग्रेस ने महिला दांव तो खेला ही है, खंडेलवाल पर भी बड़ा भरोसा जताया है।

 

बताते चलें कि भाजपा ने पहली सूची में किसी भी महिला को टिकट नहीं दिया। वहीं कांग्रेस ने 3 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी की सूची में दौसा से सविता मीणा, जयपुर से ज्योति खंडेलवाल और नागौर से ज्योति मिर्धा का नाम शामिल है।

 

Nidhi Mishra Nidhi Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned