scriptदिल्ली तक पहुंचा जयपुर का दर्द, सांसद बोहरा ने लोकसभा में उठाया मामला | Loksabha : ramcharan bohra ramgarh dam encroachment | Patrika News

दिल्ली तक पहुंचा जयपुर का दर्द, सांसद बोहरा ने लोकसभा में उठाया मामला

locationजयपुरPublished: Jul 17, 2019 05:55:27 pm

Loksabha : रामगढ बांध ( Ramgarh Dam ) को अतिक्रमण से मुक्त कर पुनर्जीवित किया जाए सांसद रामचरण बोहरा ( MP Ramcharan Bohra )

Ramcharan Bohra

दिल्ली तक पहुंचा जयपुर का दर्द, सांसद बोहरा ने लोकसभा में उठाया मामला

नई दिल्ली। Loksabha में जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ( Jaipur MP ramcharan bohra ) ने बुधवार को लोकसभा में रामगढ बांध ( Ramgarh Dam ) को अतिक्रमण से मुक्त कर पुनर्जीवित करने की मांग की। उन्होंने नियम 377 के तहत जयपुर क्षेत्र की दिनोदिन विकट होती जा रही पेयजल समस्या ( Drinking Water Problem ) को लोकसभा में उठाया।
सांसद बोहरा ने कहा कि रामगढ़ बांध वर्तमान में अतिक्रमण का शिकार होकर अपनी पहचान खोने के कगार पर पहुंच गया हैं। जिसके लिए मुख्य रूप से प्रदेश सरकार की उदासीनता जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि यह वहीं बांध हैं जिसमें 1982 में एशियाड खेल ( Asian Games 1982 ) के दौरान नोकायान प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया था। जिससे जयपुर को नियमित पेयजल आपूर्ति की जाती रही लेकिन अब इसके बहाव क्षेत्र में निरन्तर अतिक्रमण होने से जल मार्ग अवरूद्ध हो गया हैं।
ramgarh dam
सांसद ने कहा कि वर्तमान में यह बांध स्वयं जल के लिए तरस रहा हैं। उच्च न्यायालय के 2017 एवं माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के बावजूद भी जल भराव एवं बहाव क्षेत्र से किए गए अतिक्रमण एवं अवरूद्धों को नहीं हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीसलपुर बांध ( Bisalpur dam ) पर लंबे समय तक निर्भर नहीं रहा जा सकता। उन्होंने सदन में मांग की कि राज्य सरकार के साथ मिलकर जयपुर की पेयजल समस्या के समाधान के लिए दीर्घकालीन योजना बनाकर उसका क्रियान्वयन किया जावे ताकि आम जन को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो