scriptलोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने संसद में सदस्यों के साथ लिया स्वच्छता का संकल्प, मंत्री— सांसद भी हुए शामिल | Loksabha Speaker Starts 2 Days Cleanliness Campaign In Parliament | Patrika News

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने संसद में सदस्यों के साथ लिया स्वच्छता का संकल्प, मंत्री— सांसद भी हुए शामिल

locationजयपुरPublished: Jul 13, 2019 03:54:49 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

संसद परिसर में आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में दो दिवसीय स्वच्छता अभियान का आगाज किया गया।

Loksabha Speaker Starts 2 Days Cleanliness Campaign In Parliament

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने संसद में सदस्यों के साथ लिया स्वच्छता का संकल्प, मंत्री— सांसद भी हुए शामिल

नई दिल्ली/ जयपुर। संसद परिसर में आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ( loksabha speaker om birla ) के नेतृत्व में दो दिवसीय स्वच्छता अभियान ( cleanliness campaign ) का आगाज किया गया। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( defense minister rajnath singh ) , स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ( union health minister dr harsh vardhan ) , वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ( Anurag Thakur ) समेत बड़ी संख्या में मंत्री और सांसद शामिल हुए। रविवार को भी संसद परिसर में स्वच्छता अभियान जारी रहेगा।
https://twitter.com/rajnathsingh?ref_src=twsrc%5Etfw
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद परिसर में साफ -सफाई के बाद महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं कर्मचारियों के साथ स्वच्छता का संकल्प दिलवाया। इस दौरान ओम बिरला ने कहा, स्वच्छता देवत्व के तुल्य होती है एवं स्वच्छता से समाज स्वस्थ होता है। स्वस्थ समाज में स्वस्थ आत्मा का वास होता है। यह भावना हर व्यक्ति में होगी उस दिन यह मिशन सही मायने में सार्थक साबित होगा। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, यह अभियान से संसद से सभी सदस्यों के जरिए गांव-गांव तक पहुंचाना है। महात्मा गांधी के 150वीं जयंती ( mahatma gandhi 150 birth anniversary ) के अवसर पर देश की 130 करोड़ जनता का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी संसद सदस्य इस नई शुरुआत को जन-जन तक पहुंचाएं।
https://twitter.com/loksabhaspeaker/status/1149914615733612544?ref_src=twsrc%5Etfw
लोकसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती वर्ष में संसद परिसर में स्थापित महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा के समक्ष केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ स्वच्छता का संकल्प भी लिया। इसके बाद संसदीय पुस्तकालय सहित संसद के विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान की प्रगति का अवलोकन भी किया।
https://twitter.com/loksabhaspeaker/status/1149935343031861248?ref_src=twsrc%5Etfw
इसे लेकर कोटा से सांसद चुने गए और वर्तमान में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपने ट्विटर हैंडल पर कई ट्वीट भी किए। बिरला ने एक ट्वीट में लिखा— ‘एक कदम स्वच्छता की ओर’ बढ़ाते हुए आज संसद भवन परिसर में सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्रियों, संसद सदस्यों के साथ ही अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और ‘स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत’ के सपने को साकार करने का संकल्प लिया।
https://twitter.com/ombirlakota/status/1149953552598482944?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो