scriptउड़ान में यात्री का हंगामा, द्वार खोलने की कोशिश | London-Mumbai Air India flyer held for smoking in toilet, unruly' beh | Patrika News

उड़ान में यात्री का हंगामा, द्वार खोलने की कोशिश

locationजयपुरPublished: Mar 13, 2023 01:05:40 am

Submitted by:

Aryan Sharma

नौटंकी : धूम्रपान से टोकने पर बदसलूकी

उड़ान में यात्री का हंगामा, द्वार खोलने की कोशिश

उड़ान में यात्री का हंगामा, द्वार खोलने की कोशिश

मुंबई. एयर इंडिया की लंदन-मुंबई फ्लाइट के बाथरूम में धूम्रपान और अन्य यात्रियों के साथ बदसलूकी के आरोप में भारतीय मूल के अमरीकी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मुंबई पुलिस ने रविवार को बताया कि रमाकांत पर उड़ान के दौरान असुविधा पैदा करने का आरोप है।
एयर इंडिया के क्रू मेंबर ने सहार पुलिस को बताया कि उड़ान में धूम्रपान की अनुमति नहीं है। आरोपी जब बाथरूम में था तो अलार्म बजने लगा। चालक दल के सदस्य बाथरूम की ओर भागे। उन्होंने देखा कि उसके हाथ में सिगरेट थी। हाथ से सिगरेट लेकर फेंक दी गई तो उसने क्रू मेंबर्स पर चिल्लाना शुरू कर दिया। किसी तरह उसे सीट पर ले जाया गया, लेकिन कुछ देर बाद उसने विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश की। वह फ्लाइट में नौटंकी करने लगा। वह क्रू मेंबर्स की बात सुनने को तैयार नहीं था और चिल्ला रहा था। उसके व्यवहार से यात्री डर गए। बाद में हाथ-पैर बांधकर उसे सीट पर बिठा दिया गया। इस पर आरोपी अपना सिर पीटने लगा। पुलिस के मुताबिक, यात्रियों में एक डॉक्टर था। उसने उसकी जांच की। रमाकांत ने कहा कि उसके बैग में दवा है, लेकिन बैग की जांच करने पर एक ई-सिगरेट बरामद हुई। फ्लाइट लैंड होने के बाद उसे सहार पुलिस को सौंप दिया गया। इससे पहले 4 मार्च को एयर इंडिया की कोलकाता-नई दिल्ली उड़ान के दौरान एक यात्री शौचालय के अंदर धूम्रपान करते हुए पकड़ा गया था। उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया था।

मेडिकल जांच के लिए भेजे नमूने
पुलिस के मुताबिक, रमाकांत के पास अमरीका का पासपोर्ट है। पुलिस ने उसके नमूने मेडिकल परीक्षण के लिए भेजे हैं, ताकि पुष्टि की जा सके कि वह नशे की हालत में था या मानसिक रूप से परेशान था।

ट्रेंडिंग वीडियो