लंदन में बजा राजस्थानियों का डंका, दिल खोलकर कर रहे हैं लोगों की सेवा

जनसेवा में राजस्थान हमेशा से ही आगे रहा है। देश हो या विदेश अपनी सेवा प्रवृत्ति की वजह से राजस्थानी हमेशा किसी के पीछे नहीं रहते हैं। कोरोना संक्रमण काल में भी राजस्थानी दिल खोलकर लोगों की सेवा कर रहे हैं। लंदन में भी राजस्थानियों ने अपने सेवाभाव से लोगों का दिल जीत लिया है।

By: Umesh Sharma

Published: 10 May 2020, 07:44 PM IST

जयपुर।

जनसेवा में राजस्थान हमेशा से ही आगे रहा है। देश हो या विदेश अपनी सेवा प्रवृत्ति की वजह से राजस्थानी हमेशा किसी के पीछे नहीं रहते हैं। कोरोना संक्रमण काल में भी राजस्थानी दिल खोलकर लोगों की सेवा कर रहे हैं। लंदन में भी राजस्थानियों ने अपने सेवाभाव से लोगों का दिल जीत लिया है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां के साथ ऑनलाइन संवाद में राजस्थान एसोसिएशन यू.के. हथाई कार्यक्रम में कुलदीप शेखावत, हरेन्द्र जोधा सहित अन्य प्रवासी राजस्थानियों यह बात कही।

हरेन्द्र जोधा ने सभी प्रवासी राजस्थानियों की तरफ से कहा कि हम किसी भी तरह की मदद को तैयार हैं। लंदन में भी प्रवासी राजस्थान के लोग मिलकर रह रहे हैं और अन्य लोगों की सेवा में भी जुटे हैं। कुलदीप सिंह शेखावत ने बताया कि प्रवासी भी पीएम केयर्स फंड में योगदान दे रहे हैं और लोगों से इसमें योगदान करने के लिए अपील करेंगे। उन्होंने यह भी कहा राशन व भोजन को लेकर प्रवासी लगातार मदद कर रहे हैं। पूनियां ने स्वदेश वापसी को लेकर पूछे गए सवालों पर कहा कि विदेश मंत्रालय लगातार आपकी मदद कर रहा है, मदद को लेकर और जो भी मांग होंगी, इसको लेकर हम विदेश मंत्रालय तक आपकी बात पहुंचाएंगे।

भामाशाह कर रहे हैं दिल खोलकर मदद

पूनियां ने कहा कि देश एवं प्रदेश के चिकित्साकर्मी, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मियों सहित तमाम कोरोना योद्धा कोरोना संक्रमण के दौर में लोगों की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं। कोरोना महामारी से पूरे विश्व को नुकसान उठाना पड़ा है, लेकिन केंद्र सरकार देश को संकट से उबारने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन सहित कई दवाइयां जो कोरोना के इलाज में संजीवनी साबित हुईं, इसको लेकर दुनिया तमाम देशों ने संजीवना बताया है। सरकार ने अपने देश की जरूरतों को पूरा करते हुए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन को जरूरतमंद देशों को भी भिजवाया है।

पूनियां ने गाया गाना, रुक जाना नहीं...

पूनियां ने हिन्दी फिल्म का गाना.. रुक जाना नहीं तू कहीं हार के.. गाकर प्रवासियों का मनोबल बढ़ाया और कहा कि वक्त जरूर लगेगा लेकिन निश्चित है भारत की बहुत जल्द जीत होगी और कोरोना की हार होगी। ऑनलाइन संवाद के दौरान नरेश नरुका, ऐश्वर्या गोयल, भास्कर जोशी, दिलीप पुंगलिया, युवाचार्य अभय दास, संजना करनानी, रिषिराज सिंह, अनुजा सहित अनेक लोग शामिल हुए।

Corona virus COVID-19 virus
Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned