scriptविश्वास की ताकत रिश्ते में नहीं आने देगी दूरी | long distance | Patrika News

विश्वास की ताकत रिश्ते में नहीं आने देगी दूरी

locationजयपुरPublished: Mar 05, 2021 10:34:40 am

Submitted by:

Kiran Kaur

आपके बीच में भले ही मीलों की दूरियां हों लेकिन विश्वास की डोर को मजबूत बनाए रखिए।

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के बारे में अक्सर यही कहा जाता है कि ऐसे रिश्ते का चलना मुश्किल है लेकिन यदि आप चाहें तो इस दूरी में भी नजदीकियों को बनाए रख सकते हैं। इंटरनेट की उपलब्धता आपको इस दूरी को और भी कम करने में मदद करेगी।
कम्युनिकेशन: जब भी आप एक दूसरे को फोन करें या वीडियो कॉल पर मिलें तो क्वालिटी कम्युनिकेशन करें। नाराजगी या कोई बात पसंद न आने जैसी चीजों को लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कम से कम स्थान दें।
तय करें: भले ही आपको इस तरह की दूरी प्रभावित न करे लेकिन इस रिश्ते की मजबूती के लिए इसकी एक तिथि या समय निर्धारित करके चलें। तय रखें कि किस समयावधि के बाद आप दोनों साथ में ही अपना जीवन बिताएंगे।
प्यार भरा खत: माना कि यह इंटरनेट का जमाना है लेकिन खत में प्यार से लिखे शब्द आपके स्नेह को बनाए रखेंगे। चाहें तो प्यार भरा एक ईमेल या मैसेज भी आप अपने साथी को कर सकते हैं। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अपनी भावनाओं को दर्शाने के लिए यह एक अच्छा तरीका हो सकता है। संचार के किसी भी माध्यम की तुलना में खत का अपना ही महत्त्व है।
सरप्राइज: दूरियों के बीच प्यार को बढ़ाने के लिए अपने साथी को कभी-कभी सरप्राइज भी दें। आप फूड डिलीवरी ऐप की मदद से साथी की पसंद का कोई डिनर उन्हें खिला सकते हैं। उनकी फेवरेट वॉच गिफ्ट कर सकते हैं या फिर उनके शहर में पहुंचकर उन्हें सरप्राइज भी दिया जा सकता है।
विश्वास: आपके बीच में भले ही मीलों की दूरियां हों लेकिन विश्वास की डोर को मजबूत बनाए रखिए। विश्वास की ताकत आपको इस दौरान एक दूसरे को समझने में भी मदद करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो