इस महीने गाड़ी खरीदी, तो अगले महीने तक नहीं आएगा गाड़ी नंबर

इस महीने गाड़ी खरीदी, तो अगले महीने तक नहीं आएगा गाड़ी नंबर
इस महीने गाड़ी खरीदी, तो अगले महीने तक नहीं आएगा गाड़ी नंबर

Abhishek Vyas | Updated: 13 Oct 2019, 12:46:43 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

इस सीजन में यदि आपने गाड़ी खरीदी, तो नंबर के लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ेगा

जयपुर। त्योहारी सीजन चल रहा है। ऐसे में लोग अपने लिए नए सामान की खरीदारी सबसे ज्यादा करते हैं। दशहरे से लेकर दिवाली के बीच में सबसे ज्यादा खरीदारी ऑटोमोबाइल सेक्टर में होती है। जयपुर में इस सीजन में एवरेज 300 से ज्यादा टू-व्हीलर और 50 से ज्यादा कारें हर दिन बुक हो रही है।

हालांकि इस सीजन में यदि आपने गाड़ी खरीदी, तो नंबर के लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल जयपुर में आरसी के लिए करीब एक महीने का इंतजार करना पड़ रहा है। करीब 15 हजार से ज्यादा आरसी पेंडिंग पड़ी हुई है।

दीपावली तक भी वाहन खरीद ज्यादा होने पर अब लोगों को दीपावली बाद ही आरसी मिल पाएंगी। प्रिंट करने वाली फर्म और आरटीओ कर्मचारियों के बीच तालमेल नहीं होने के कारण करीब 15 हजार आरसी पेंडिंग चल रही हैं। आरटीओ में त्योहारी सीजन को देखते हुए समय रहते हुए इन आरसी को प्रिंट कराने से लेकर भेजने तक की कोई व्यवस्था नहीं की। आरसी नहीं मिलने से अब वाहन मालिक आरटीओ कार्यालय और डीलर्स के चक्कर लगा रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned