देखो सीएम साहब...आपकी अपील और डिस्कॉम के आदेश कैसे हो रहे हवा

बिजली संकट के बावजूद एसी की हवा खा रहे अफसर, बिजली का भी दुुरुपयोग

By: Bhavnesh Gupta

Published: 13 Oct 2021, 08:39 PM IST


जयपुर। प्रदेश बिजली संकट से जूझ रहा है, लेकिन ऊर्जा मंत्री के दफ्तर से लेकर डिस्कॉम के अफसर अब भी बिजली का दुरुपयोग करने से बाज नहीं आ रहे। मुख्यमंत्री की बिजली बचत की अपील और जयपुर डिस्कॉम के एसी नहीं चलाने की पाबंदी लगाने के आदेश की धज्जियां उड़ाई जाती रही। जयपुर डिस्कॉम प्रशासन के प्रबंध निदेशक के कार्यालय परिसर में ही अफसर एयर कंडीशन की हवा खाते रहे। इसी एसी की हवा के नीचे से प्रबंध निदेशक नवीन अरोड़ा अपने कमरे तक पहुंचे। जबकि, अरोड़ा ने ही सभी कार्यालयों में एसी चलाने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए थे। सचिवालय में भी ज्यादातर कमरों में सीएम की अपील का असर नजर नहीं आया। हालांकि, कुछएक अफसरों ने जरूर सजगता दिखाई। पत्रिका की पड़ताल में यह हालात सामने आए।

परेशान करने वाले हालात
1. ऊर्जा मंत्री बी.डी. कल्ला— मंत्री के कार्यालय में कोई आगंतुक नहीं, लेकिन एसी व लाइटें जलती रहीं। मंत्री भी बीमार होने के कारण कई दिन से यहां नहीं आ रहे। फोटो खिंचते ही कर्मचारी ने एसी बंद कर दिया।
3. नवीन अरोड़ा, प्रबंध निदेशक, जयपुर डिस्कॉम— कार्यालय परिसर के गलियारे में एसी से ठंडक फैलती रही। यहीं एमडी अरोड़ा का कमरा है और इसी गलियारेे में से अरोड़ा अपने कमरे में पहुंचे।
3. उपेन्द्र कुमार शर्मा, उप सचिव (जीएडी)— एसी चलता रहा, यहां केवल चार कर्मचारी ही बैठे थे। कमरा भी खुला रहा। फोटो खिंचत ही कमरा बंद कर लिया।
4. विजटर्स रूम— जयपुर डिस्कॉम एमडी से मिलने आने वाले आगंतुकों के कमरे में भी एसी बंद नहीं किया गया। जबकि, वहां कोई भी आगंतुक था ही नहीं।
5. निजी सचिव, सीएमडी, डिस्कॉम्स— इस कमरे में तो दो एसी का उपयोग किया जाता रहा। फोटो खिंचते ही कर्मचारी ने दोनों एसी बंद किए।
6. आर.के आर्य, एक्सईएन (क्यूसी एण्ड इंसपेक्शन)— पंखा और एसी दोनों का उपयोग होता रहा। प्राकृतिक रोशनी के बावजूद लाइटें जलती रहीं।
7. विजिटर्स रूम, मुख्य सचिव, सचिवालय— यहां भी एयर कंडीशन से ठंडक फैलती रही।
8. ए.के. गुप्ता, अधीक्षण अभियंता, आईटी सेंटर— अभियंता कमरे में नहीं थे, लेकिन एसी, पंखा, लाइट सब चलते रहे।

Bhavnesh Gupta Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned