script

लुटेरी दुल्हनों ने शादी के चार दिन बाद ही खेला दांव, पति को दूध में दिया नशीला पदार्थ और जेवर, नगदी ले भागीं

locationजयपुरPublished: Mar 02, 2019 12:03:32 pm

Submitted by:

Mridula Sharma

हरमाड़ा थाना क्षेत्र का मामला

looteri dulhan

लुटेरी दुल्हनों ने शादी के चार दिन बाद ही खेला दांव, पति को दूध में दिया नशीला पदार्थ और जेवर, नगदी ले भागीं

जयपुर. शहर में एक बार फिर लुटेरी दुल्हनों का मामला सामने आया है, जिसमें शादी के चार दिन बाद ही पति को दूध में नशीला पदार्थ पिला कर जेवर, नगदी की लूट हुई है। मामला हरमाड़ा थाना क्षेत्र का हैं, जहां दो दुल्हनों ने शादी के चार दिन बाद ही अपने पतियों को लूटा और फरार हो गईं। पुलिस के अनुसार शादी के नाम पर दलालों ने पीड़ितों से 11 लाख रुपए भी ठगे हैं।
looteri duhan
पुलिस ने बताया कि इस सम्बन्ध में गुरुवार को पोखरियावास निवासी चौथमल ने मामला दर्ज कराया है। पीडि़त ने रिपोर्ट में बताया कि उसके दो छोटे भाई राजेश और रामनारायण की शादी के लिए गजानंद नाम के व्यक्ति से बात की। मूलत: अलवर निवासी गजानंद और उसके साथियों ने उसके दोनों भाइयों की शादी के एवज में 11 लाख रुपए लिए।
lootri dulhan
19 फरवरी को सामोद के एक मैरिज गार्डन में गजानंद और उसके साथियों ने शादी कराई। शादी के चार दिन बाद ही 23 फरवरी की रात दोनों दुल्हन घर से नकदी, जेवर और अन्य सामान लेकर भाग निकली। इसके बाद पीडि़तों ने गजानंद और दुल्हनों को तलाशा, लेकिन उनका पता नहीं चला और मोबाइल नंबर भी बंद हैं। पुलिस शादी के वीडियो के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है।
looteri dulhan
देश में कई जगह हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं
लुटेरी दुल्हन का यह मामला नया नहीं हैं, देश में कई राज्यों के कई शहरों में ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। ज्यादातर मामलों में मैरिज ब्यूरों और दलालों के सम्पर्क से ये लड़कियां घरों में दुल्हन बनकर आती हैं और फिर लूट को अंजाम देकर फरार हो जाती हैं। अकेले राजस्थान की ही बात करें तो पिछले तीन साल में 100 से ज्यादा ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें शादी के अगले ही दिन दुल्हन जेवर, नगदी लेकर फरार हो गई। पुलिस हालांकि 57 लुटेरी दुल्हनों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन 46 अभी भी बाकी है।
looteri dulhan
विधानसभा में उठा था मामला
पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान विधानसभा में भी लुटेरी दुल्हन का मामला उठाया गया था। इस दौरान दूसरे राज्यों से दलालों के जरिए लड़कियों को प्रदेश में लाकर उनकी शादी करवाने और फिर लूटपाट करने की बात कही गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो