501 दीपों से हुई भगवान राम की महाआरती

अयोध्या में भगवान राम के मंदिर की नींव पूजन की पूर्व संध्या पर मंगलवार को मां जमवाय सेवा समिति की ओर से मंगलवार को वैशाली नगर के गांधी पथ स्थित रघुनाथ मंदिर में 501 दीपों से महाआरती हुई

By: Gaurav Mayank

Published: 05 Aug 2020, 12:12 AM IST

जयपुर। अयोध्या में भगवान राम के मंदिर (ayodhya ram mandir) की नींव पूजन की पूर्व संध्या पर मंगलवार को मां जमवाय सेवा समिति की ओर से मंगलवार को वैशाली नगर के गांधी पथ स्थित रघुनाथ मंदिर में 501 दीपों से महाआरती हुई। समिति उपाध्यक्ष दिलीप सिंह शेखावत ने बताया कि पहले हनुमान चालीसा का पाठ हुआ। इसके बाद दीपों से महाआरती की गई।

मानसरोवर में की 501 दीपकों से आरती
जयपुर। भारतीय जनता पार्टी सांगानेर विधानसभा की ओर से रजत पथ चौराहा मानसरोवर पर मंगलवार शाम को विधायक डॉ. अशोक लाहोटी के नेतृत्व में लोगों ने भगवान श्री रामचंद्रजी की आरती की। महिलाओं ने 501 दीपक प्रज्ज्वलित किए। आरती के बाद रजत पथ चौराहे पर आतिशबाजी की गई।

परशुराम सेना का दल अयोध्या के लिए रवाना
जयपुर। भगवान राम के अयोध्या मंदिर निर्माण कार्यक्रम के श्री गणेश के लिए श्री परशुराम सेना की ओर से एक दल को मंगलवार को माला पहनाकर व सम्मान करके रवाना किया गया। सेना संयोजक एड. अनिल चतुर्वेदी ने बताया चांदपोल स्थित श्री रामजी मंदिर से हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विजय कौशिक तथा योगेश शर्मा के नेतृत्व में दल ने अयोध्या के लिए प्रस्थान किया। साथ में श्री राम मंदिर व भगवान परशुराम मंदिर की चरण रज के साथ गलतापीठ व पुष्कर का जल भी साथ लिया, जो अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण कार्यक्रम के भूमि पूजन में अर्पित किया जाएगा।

Show More
Gaurav Mayank
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned