scriptआग की लपटों से डरे दमकलकर्मी…फिर करना पड़ा ये इंतजाम | Loss of millions of fires in godown | Patrika News

आग की लपटों से डरे दमकलकर्मी…फिर करना पड़ा ये इंतजाम

locationजयपुरPublished: Nov 13, 2018 01:18:14 pm

Submitted by:

dharmendra singh

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

fire

आग की लपटों से डरे दमकलकर्मी…फिर करना पड़ा ये इंतजाम

जयपुर
नागौर में मूण्डवा रोड स्थित एक भवन में संचालित मेथी के गोदाम में सोमवार रात को आग से लाखों का नुकसान हो गया। समय रहते आग का पता लगने पर दमकल व टैंकरों की मदद से लोगों ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग इतनी भयंकर थी कि उसे काबू में करने के लिए दमकल की तीन गाडिय़ों व करीब सात-आठ टैंकर पानी लग गया। सूचना मिलने पर पुलिस के अफसर भी मौके पर पहुंचे व घटना की जानकारी ली व वहां बाहर मौजूद भीड़ को गोदाम से दूर किया। रात का समय होने के कारण आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
कार्टून व बारदाना होने से आग तेजी से फैल
जानकारी के अनुसार मूण्डवा रोड पर मेथी प्रोसेसिंग यूनिट में मेथी पेकिंग का काम होता है। यहां पर बड़ी संख्या में कार्टून व बारदाना होने से आग तेजी से फैल गई। आग की लपटों के कारण दमकलकर्मियों को गोदाम तक पहुंचने में भी मशक्कत करनी पड़ी। लोगों ने काफी मशक्कत कर गोदाम के पीछे टीन शेड को हटाकर गोदाम तक पहुंचने के लिए रास्ता बनाया। पास ही एक फैक्ट्री व कार शोरूम भी था, ऐसे में रात के समय आग फैल जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन समय आग पर काबू पा लिया गया।
मंडी में जला बारदाना
सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे कृषि मंडी में समर्थन मूल्य पर मूंगफली खरीद के लिए रखे बारदाने में आग लग गई। मंडी में करीब चालीस से पचास बंडल रखे हुए थे। अचानक आग से मंडी में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर नगर परिषद की दो दमकल मौके पर पहुंची व आग पर काबू पाया। मंडी परिसर में बड़ी संख्या में अनाज की बोरियां आदि रखी हुई थी। आग के फैलने पर पूरा मंडी परिसर आग की चपेट में आ जाता, लेकिन लोगों की सतर्कता व दमकल के समय पर पहुंचने से बड़ा हादसा टल गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो