पत्थरबाजों और आतंकी हमलों से हो रहा क्रिकेट को नुकसान

पत्थरबाजों और आतंकी हमलों से हो रहा क्रिकेट को नुकसान

neha soni | Publish: Feb, 20 2019 02:40:56 PM (IST) | Updated: Feb, 20 2019 02:46:25 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

अंडर 23 वनडे प्रतियोगिता में शहर में आई जम्मू- कश्मीर क्रिकेट टीम ने शेयर किये अनुभव, कोच बोले- कश्मीर में सबसे खूबसूरत क्रिकेट मैदान

 

जयपुर. आतंकी हमले, पत्थरबाजी की घटनाएं और मौसम की मार जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटप्रेमियों के लिए बड़ी विपदा से कम नहीं है। घाटी या बॉर्डर पर स्थिति बिगडऩे पर देशभर में होने वाली प्रतियोगिताओं में हिस्सा नहीं लें पाते। कई बार हमले या बर्फबारी के कारण रास्ते में भी फंस जाते हैं।
ऐसी स्थिति होने के बाद भी खेल के प्रति खिलाडिय़ों के हौंसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यह कहना हैं जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम के कोच समीर खजूरिया का। खजूरिया टीम के साथ यहां आयोजित अंडर 23 क्रिकेट प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आए हैं। खजूरिया बताते हैं कि कश्मीर में छह महीने तक भयंकर बर्फबारी होने से मैदान लबालब हो जाते हैं।
उन्होंने बताया कि टीम पिछले दो-तीन साल से अन्य राज्यों में खेलने लगी है। हमारी टीम पिछले साल नार्थ जोन में चैपियन बनी है। इसमें आठ खिलाड़ी जम्मू और आठ खिलाड़ी कश्मीर के खेल रहे हैं।

मैदान पर आ गए आतंकी : कोच ने बताया कि एक बार मैच के दौरान आतंकी मैदान पर आ गए और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। एकबारगी तो माहौल गंभीर हो गया। हालांकि उन्होंने किसी को नुकसान तो नहीं पहुंचायाा। टीम ने पुलवामा में हमले की कड़ी निंदा की।

सरकार का सपोर्ट नहीं
खिलाडिय़ों ने कहा कि क्रिकेट को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह है। कई खिलाडिय़ों ने सफलता भी पाईं है। लेकिन राज्य सरकार की ओर से पूर्णतया मदद नहीं मिलने से आगे नहीं बढ़ पाते। ऐसे में बीच राह में छोडकऱ दूसरे काम में लग जाते है। लोगों में सादगी, शहर भी खूबसूरत टीम मंगलवार को परकोटे, आमेर, जलमहल सहित कई जगह घूमी। खिलाडिय़ों ने कहा कि गुलाबी नगरी के बारे में जितना सुना था, यह उससे कई ज्यादा सुंदर है। यहां लोग भी बेहद अच्छे और मिलनसार हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned