scriptजयपुर जिले में आबकारी लाइसेंस के लिए लॉटरी 12 को, आए 25 हजार आवेदन | Lottery for excise license in Jaipur district | Patrika News

जयपुर जिले में आबकारी लाइसेंस के लिए लॉटरी 12 को, आए 25 हजार आवेदन

locationजयपुरPublished: Mar 04, 2020 10:15:55 am

Submitted by:

firoz shaifi

आबकारी नीति 2020-21 के लिए लाइसेंस जारी करने की कवायद तेज हो गई है। इसी के मद्देनजर 12 मार्च को जयपुर जिले के लिए लॉटरी निकाली जाएगी।

district collectorate

district collectorate

जयपुर। आबकारी नीति 2020-21 के लिए लाइसेंस जारी करने की कवायद तेज हो गई है। इसी के मद्देनजर 12 मार्च को जयपुर जिले के लिए लॉटरी निकाली जाएगी। राजधानी के मानसरोवर वीटी रोड स्थित आवासन मण्डल की खाली जमीन में शराब के दुकानों के आवंटन के लिए 12 मार्च को सुबह 11 बजे लॉटरी निकाली जाएगी।

जिला आबकारी अधिकारी जसुनील भाटी ने बताया कि जयपुर शहर और ग्रामीण में इस बार शराब दुकानों के लिए 25 हजार से अधिक आवेदन आए हैं। लॉटरी की तैयारियों को लेकर जयपुर कलेक्ट्रेट में मंगलवार को एडीएम शंकरलाल सैनी की अध्यक्षता में बैठक में हुई थी जिसमें ट्रेफिक, पीएचईडी, पुलिस, चिकित्सा, पीडब्यूडी, नगर निगम के अधिकारियों की बैठक हुई थी। बैठक में लॉटरी स्थल पर सभी तरह के इंतजाम पुख्ता रखने के निर्देश दिए गए थे।


गौरतलब है कि राज्य सरकार फरवरी माह में नई आबकारी नीति जारी की थी। नई आबकारी नीति के अनुसार 1 अप्रैल 2020 से लाइसेंस एक साल के लिए होगा। उसके बाद आगे एक साल की अवधि के लिए लाइसेंस रिन्यू किया जा सकेगा। नई आबकारी नीति के अनुसार वित्तीय वर्ष 2020-21 में 5 दिन ड्राई-डे रहेंगे, इनमें गणतंत्र दिवस, महात्मा गांधी की पुण्यतिथि, महावीर जयंती, स्वतंत्रता दिवस और महात्मा गांधी जयंती को सूखा दिवस रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो