scriptनगर निगम चुनावः वार्डों के आरक्षण की लॉटरी आज, 150 वार्डों के लिए निकेलगी लॉटरी | lottery for reservation of wards today due to Municipal elections | Patrika News

नगर निगम चुनावः वार्डों के आरक्षण की लॉटरी आज, 150 वार्डों के लिए निकेलगी लॉटरी

locationजयपुरPublished: Sep 17, 2019 08:43:14 pm

Submitted by:

firoz shaifi

आगामी नगर निगम चुनाव में वार्डों की आरक्षण लॉटरी आज निकाली जाएगी। आरक्षण लॉटरी को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। जिला कलेक्टर और निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह यादव ने बताया कि जयपुर नगर निगम के सभी वार्डों की आरक्षण लॉटरी आज सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में निकाली जाएगी।

जयपुर। आगामी नगर निगम चुनाव में वार्डों की आरक्षण लॉटरी आज निकाली जाएगी। आरक्षण लॉटरी को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। जिला कलेक्टर और निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह यादव ने बताया कि जयपुर नगर निगम के सभी वार्डों की आरक्षण लॉटरी आज सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में निकाली जाएगी।
आरक्षण लॉटरी में शहर से सभी विधायक को भी बुलाया गया है। लॉटरी राजस्थान नगर पालिका निर्वाचन नियम 1994 के प्रावधानों के अनुसार निकाली जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों और प्रतिनिधियों को सभागार में परिचय पत्र से प्रवेश दिया जाएगा।
जिला प्रशासन की ओर से सभी राजनीतिक दलों को इस बारे में पहले सूचना भी भिजवाई जा चुकी है। हालांकि आज केवल वार्डों के आरक्षण की लॉटरी ही खुलेगी। महापौर के आरक्षण के लिए लॉटरी बाद में खोली जाएगी। बता दें कि जयपुर नगर निगम में वार्डों का परिसीमन होने के बाद अब 150 वार्ड हो गए और सभी 150 वार्डों के लिए लॉटरी खोली जाएगी। इससे पहले जयपुर नगर निगम में 91 वार्ड होते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो