हमारा प्यार कोई फरेब नहीं था......

— युवती की हत्या के बाद युवक ने भी की आत्महत्या
— रिश्तेदारी में प्रेम प्रसंग का मामला, शादी नहीं होने से थे नाखुश

 

By: Devendra Sharma

Published: 26 May 2020, 11:16 PM IST

जयपुर। ममेरी बहन से कई सालों के प्रेम संबंध के बाद शादी नहीं होने से आहत युवक ने खुद भी मंगलवार को आत्महत्या कर ली। सोमवार देररात को ही वह करणी विहार इलाके में मकान पर आया था। सुबह उसने पड़ोसियों से बातचीत भी की थी। लेकिन कुछ देर बाद ही उसने घर में खड़ी एक कार के कैरियर से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए कांवटिया अस्पताल में रखवाया है। इस मकान में उसके भाई—भाभी रहते थे, लेकिन वह रिश्तेदार के गए हुए थे।


इससे पहले 23 मई से लापता उसकी ममेरी बहन का शव दूदू के नजदीक सोमवार को मिला था। मृतका के पिता ने अपने भांजे के विरुद्ध अपहरण, बलात्कार व हत्या का मामला दर्ज करवाया था। मामले की तफ्तीश में सामने आया कि आरोपी युवक ही युवती को नर्सरी सर्कल के पास से गाड़ी में बिठाकर ले गया था। पुलिस ने कई जगहों के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले हैं। अजमेर रोड पर ठिकरिया टोल प्लाजा से पहले अंदर के रास्ते से वह जाते हुए कैमरे में दिखे हैं। पुलिस का मानना है कि प्रेमिका की हत्या कर उसने आत्महत्या की है। प्रारंभिक जांच में युवती के सिर पर भी चोट के निशान मिले हैं।

देखता हूं उपर कौन अलग करता है...



मृतक युवक के पास से सुसाइड नोट भी मिला है। उसमें उसने लिखा है कि आज हम दोनों ही अपने प्यार का अंत करने जा रहे है। आज हमको यह दिन देखने को मिला, अब सबको सही शांति मिल जाएगी। मैं अकेला नहीं जी सकता, इसलिए मैं भी जा रहा हूं। अब हमको देखता हूं उपर कौन अलग करता है, हम दोनों शादी कर लेते तो तुम सब की इज्जत चली जाती और अब रहो इज्जत के साथ। वहां हमें कोई अलग नहीं कर सकता। अंत में लिखा हमारा प्यार कोई फरेब नहीं था, लेकिन लोगों को पसंद नहीं आया, कोई बात नहीं। अब सब खुश रहो।
सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस मामले की भी तफ्तीश कर रही है। दूसरी ओर वैशाली नगर पुलिस मंगलवार को युवती के शव का पोस्टमार्टम करवाके परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

Devendra Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned