scriptगहलोत सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाए—देवनानी | Love Jihad Bjp Demand Law In Rajasthan Vasudev devnani Madhya pradesh | Patrika News

गहलोत सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाए—देवनानी

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2020 08:37:51 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

मध्यप्रदेश सरकार की तर्ज पर लव जिहाद के खिलाफ राजस्थान में भी कानून लाने की मांग उठने लगी है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से यह कानून लाने की मांग की है।

गहलोत सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाए—देवनानी

गहलोत सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाए—देवनानी

जयपुर।

मध्यप्रदेश सरकार की तर्ज पर लव जिहाद के खिलाफ राजस्थान में भी कानून लाने की मांग उठने लगी है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से यह कानून लाने की मांग की है। देवनानी ने कहा कि प्रदेश में भी लवजिहाद का कुचक्र युद्धस्तर पर चल रहा है, जिसे मध्यप्रदेश की तर्ज पर आगामी विधानसभा सत्र में कानून बनाकर रोके जाने की सख्त आवश्यकता है। गहलोत सरकार इस विषय पर गंभीरता से विचार करें।
देवनानी ने कहा कि एक दशक पहले केरल और उसके बाद कर्नाटक में लव जिहाद के मामले सामने आए थे, लेकिन अब पूरे देश यहां तक की राजस्थान में भी बड़ी संख्या में आए दिन एसे मामले सामने आने लगे है। लव जिहाद के तहत भोली-भाली लड़कियों को पहले झूठे प्रेम जाल में फंसाया जाता है फिर उनको ब्लैकमेल कर शादी करने और धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर किया जाता है। मुख्यमंत्री गहलोत के पास गृह मंत्रालय का प्रभार होने के बाद भी प्रदेश की भोली भाली बेटियों को लव जिहाद के कुचक्र में फंसाने का षड्यंत्र जारी रहना चिन्ता का विषय है।
देवनानी ने कहा कि सवा दशक से हिंदू और इसाई धर्म से जुड़े सामाजिक संगठनों की ओर से समय—समय पर लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग की जाती रही है। लगातार सामने आ रहे लव जिहाद के मामलों पर रोक लगाने के लिए भाजपा शासित मध्यप्रदेश सरकार ने तो धर्म स्वतंत्र्य कानून लाने की कवायद शुरू कर दी है जो प्रशंसनीय है। इसके लिए मप्र की विधानसभा में विधेयक लाया जाएगा। विधेयक कानून का रूप लेने के बाद गैर जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज करने एवं दोषियों को पांच साल की कठोर सजा सुनाने का प्रावधान रहेगा। मध्यप्रदेश सरकार बेटियों की सुरक्षा का कानून ला सकती है तो प्रदेश में गहलोत सरकार क्यों नहीं ला सकती है ?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो