प्रदेश में बढ़ रही लव जिहाद की घटनाएं, गहलोत सरकार बनाए कानून

भाजपा प्रदेश कार्यालय में भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में भी लगातार लव जिहाद की घटनाएं बढ़ रही है और अशोक गहलोत सरकार को इसके खिलाफ कानून बनाए।

By: Umesh Sharma

Published: 26 Nov 2020, 06:32 PM IST

जयपुर।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में भी लगातार लव जिहाद की घटनाएं बढ़ रही है और अशोक गहलोत सरकार को इसके खिलाफ कानून बनाए। भाजपा मुख्यालय पर शर्मा ने प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां के प्रदेश में लव जिहाद की घटनाओं को लेकर किए गए ट्वीट पर कहा कि इस ट्वीट से तात्पर्य यह है कि जब हम वर्तमान परिस्थितियों के अन्दर किसी बात का जिक्र करते हैं तो पूववर्ती घटनाओं का हम उल्लेख करते हैं।

शर्मा ने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. पूनियां का ट्वीट इस बात को इंगित करता है कि राजस्थान के अन्दर भी लव जिहाद की घटनाएं घटित हो रही हैं, उनको रोकना नितांत आवश्यक है। वर्तमान परिस्थितियों के अन्दर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने इसको लेकर कानून बना दिया है और मध्य प्रदेश, कर्नाटक एवं हरियाणा की राज्य सरकारें भी इसको लेकर कानून बनाने जा रही हैं।

लव जिहाद प्रेम की आड़ में छलावा-अलका गुर्जर

भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री डाॅ. अलका गुर्जर ने कहा कि प्रेम सही मायने में मानवता और भारतीय संस्कृति का मूल आधार है, लेकिन कुछ दुराचारी प्रेम की आड़ में सनातन भारतीय संस्कृति को तबाह करने का कुकृत्य कर रहे हैं। ये लोग भोली-भाली युवतियों को बहला-फुसलाकर फर्जी नाम पता बताकर प्रेम के नाम पर अपने जाल में फंसाते हैं और अनेकों परिवारों को तबाह कर देते हैं। गुर्जर ने कहा कि देश के कुछ राज्यों में तो लव जिहाद को रोकने के लिए कानून बन रहा है, लेकिन राजस्थान में सरकार ऐसे मामलों में तुष्टिकरण की राजनीति कर दोषियों की हौंसला आफजाई ही कर रही है, ऐसा कानून राजस्थान में भी बनना चाहिए, जिससे हमारी बहन-बेटियों के साथ छल ना हो पाए।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned