शादी के 15 दिन बाद प्रेमी के साथ भागी जयपुर की युवती, चित्तौड़ के होटल में दोनों ने खाया विषाक्त

8 नवंबर को हुआ था विवाह, 24 नवंबर को प्रेमी के साथ भागी, जयपुर के मानसरोवर थाने में दर्ज है युवती के अपहरण का मामला, प्रेमी की मौत, प्रेमिका भर्ती

By: pushpendra shekhawat

Published: 27 Nov 2019, 08:12 PM IST

जयपुर / चित्तौड़गढ़। घर से भाग कर चित्तौडगढ़़ पहुंचे प्रेमी जोड़े ने बुधवार सुबह यहां दुर्ग मार्ग स्थित एक होटल में विषाक्त खा लिया। इससे प्रेमी की मौत हो गई व प्रेमिका को पुलिस ने यहां सांवलियाजी राजकीय सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया।

पुलिस के अनुसार हरियाणा के नथोर निवासी अमित (24) पुत्र ओमप्रकाश शर्मा व जयपुर के बस्सी थानान्तर्गत पीलिया निवासी और हाल फतेहपुरा जयपुर में रह रही नीतू (22) पुत्री कैलाश चौधरी 24 नवंबर को यहां लक्ष्मी लॉज में ठहरे थे। अमित की नथोर में मेडिकल दुकान है। बुधवार तड़के पांच बजे नीतू ने होटलकर्मियों को जगाकर अमित की विषाक्त सेवन से तबीयत बिगडऩे की जानकारी दी। होटल संचालक और कर्मचारी तुरंत अमित को सांवलियाजी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया कि नीतू के पति ने अमित के खिलाफ अपहरण का मामला जयपुर के मानसरोवर थाने में दर्ज करा रखा है। बुधवार दोपहर बाद मृतक व युवती के परिजनों सहित जयपुर की मानसरोवर थाना पुलिस भी चित्तौड़़ पहुंची। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद अमित का शव परिजनों को सौंप दिया। युवती से पुलिस पूछताछ में यह बात सामने आई कि अमित और नीतू 22 नवंबर को घर से भागे थे। उदयपुर और कोटा घूमने के बाद 24 नवंबर को चित्तौडगढ़़ पहुंच होटल में ठहरे थे। दोनों विवाहित हैं। पिछले डेढ साल से प्रेम संबंध की बात सामने आई। घर वाले इससे नाखुश नहीं थे, इसलिए दोनों ने साथ मरने की योजना बनाई।

जानकारी में आया है कि युवती का विवाह 8 नवंबर को फतेहपुरा जयपुर निवासी अमर सिंह पुत्र बनवारी लाल जाट से हुआ। अक्टूबर में दोनों घर से चले गए थे, जिन्हें चंडीगढ़ से दस्तियाब किया था। इसके बाद आठ नवंबर 2019 को नीतू का विवाह करा दिया गया था। इसके बाद से अमित तनावग्रस्त था। उसने मरने की धमकी देकर नीतू को घर से बुलाया तो नीतू घर से दस हजार लेकर उसके पास आ गई। मृतक के एक पुत्री भी बताई जा रही है। पुलिस युवती को लेकर कोतवाली पहुंची, जहां उसने बयानों में विषाक्त सेवन की बात कही तो पुलिस नीतू को अस्पताल लेकर पहुंची और भर्ती कराया।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned