scriptबीच सडक पर धू-धू कर जलने लगी लो फ्लोर, यात्रियों की जान आई सांसत में | low floor bus caught fire in tonk road jaipur | Patrika News

बीच सडक पर धू-धू कर जलने लगी लो फ्लोर, यात्रियों की जान आई सांसत में

locationजयपुरPublished: May 28, 2018 09:51:44 pm

बस में सवार थे 15 लोग, कूदकर भागे

jaipur

बीच सडक पर धू-धू कर जलने लगी लो फ्लोर, यात्रियों की जान आई सांसत में

जयपुर . टोंक रोड स्थित दुर्गापुरा एलिवेटेड रोड के नीचे सोमवार दोपहर चलती लो फ्लोर बस के पीछे इंजन में आग लग गई। इससे बस का पीछे का हिस्सा आग के गोले में तब्दील हो गया। तब बस में 15 लोग सवार थे, जिनमें चीख-पुकार मच गई। चालक ने जैसे ही बस रोकी, लोगों ने कूदकर जान बचाई।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोपहर करीब 12.30 बजे लो फ्लोर दुर्गापुरा से अजमेरी गेट की तरफ जाने के लिए रवाना हुई थी। तब बस के पीछे बैठे यात्रियों को इंजन की तरफ का हिस्सा काफी गर्म लगा। इतने में इंजन से धुआं के साथ आग का गोला निकला और बस का पिछले हिस्से से लपटें उठने लगीं। बस को आग में घिरी देख आसपास के लोगों में भी दहशत फैल गई। लोग अपने वाहन और ठेलों को छोड़ दूर जा खड़े हुए। बाद में दमकल ने घंटेभर मशक्कत कर आग बुझाई। तब तक लो फ्लोर के इंजन और पीछे का हिस्सा जलकर खाक हो गया।
jaipur
 

डेढ़ घंटे तक बंद रहा रास्ता
घटना के बाद करीब डेढ़ घंटे तक एलिवेटेड रोड के नीचे रास्ता बंद रहा। एलिवेटेड रोड के ऊपर और नीचे लोगों की भीड़ जुट गई, जिससे रास्ता जाम हो गया। रास्ता खुलवाने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

पत्रिका ने चेताया था

राजस्थान पत्रिका ने लगातार खबरें प्रकाशित कर कंडम हालत में दौड़ रही लो फ्लोर बसों के प्रति आगाह किया था। सहमे लोगों का कहना था कि दुर्गापुरा के पास बस रवाना हुई इसलिए रफ्तार कम थी, तेज होती तो न जाने क्या होता।
शॉर्ट सर्किट से मकान की तीसरी मंजिल में आग
मालवीयनगर के सेक्टर 5 में सामुदायिक केंद्र के पास सोमवार को एक मकान की तीसरी मंजिल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। धुआं उठती देख लोगों ने जवाहर सर्किल थाना पुलिस को सूचना दी। बाद में दो दमकल ने आंधे घंटे में आग बुझाई। आग दोपहर 2 बजे सचिन दुबे के मकान में लगी। तब सभी लोग नीचे थे इसलिए बड़ा हादसा टल गया। हालांकि मकान में रखे सोफे, कूलर, दरवाजे आदि जल गए।

ट्रेंडिंग वीडियो