कृषि बिजली बिलों में बढ़ोतरी पर गरमाई बहस, ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला को खानी पड़ गई ‘भारत माता की सौगंध’

राज्य विधानसभा में बजट बहस के दौरान ऊर्जा मंत्री डॉ बीडी कल्ला और भाजपा विधायक मदन दिलावर के बीच तीखी नोंक-झोंक हुई। नौबत यहाँ तक पहुंच गई कि दोनों नेता ‘भारत मां की सौगंध’ तक की बात में एक-दूसरे से उलझ गए।

By: kamlesh

Published: 25 Feb 2021, 06:55 PM IST

जयपुर। राज्य विधानसभा में बजट बहस के दौरान ऊर्जा मंत्री डॉ बीडी कल्ला और भाजपा विधायक मदन दिलावर के बीच तीखी नोंक-झोंक हुई। नौबत यहाँ तक पहुंच गई कि दोनों नेता ‘भारत मां की सौगंध’ तक की बात में एक-दूसरे से उलझ गए।

दरअसल, मामला कृषि बिलों की बढ़ी हुई राशि के मुद्दे पर गरमा गया। पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक मदन दिलावर ने बजट भाषण पर अपना वक्तव्य देते हुए कहा कि सरकार ने किसानों के कृषि बिलों में बढ़ोतरी करते हुए प्रदेशभर के किसानों का अहित किया है। वहीं उन्होंने किसानों को रात में बिजली दिए जाने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि दिन में बिजली नहीं देकर किसानों को परेशान करने का काम सरकार कर रही है।

‘गुमराह कर रहे भाजपा विधायक, नहीं बढ़ाई कीमतें’
दिलावर के इन आरोपों पर ऊर्जा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने टोकते हुए सभापति से कहा कि भाजपा विधायक गलत तथ्य रखकर सदन को गुमराह कर रहे हैं। डॉ कल्ला ने कहा कि किसानों के बिजली बिलों में बढ़ोतरी किये जाने की बात सही नहीं है। वहीं ऊर्जा मंत्री ने कहा कि फिलहाल 15 जिलों में किसानों को दिन में बिजली दी जा रही है। शेष जिलों में भी सरकार जल्द ही दिन में बिजली देने की व्यवस्था करेगी।

‘मैं खुद किसान, मेरे बिल बढ़े हुए आये’
ऊर्जा मंत्री डॉ कल्ला के आश्वस्त करने के बाद भी भाजपा विधायक दिलावर नहीं रुके। उन्होंने कहा ऊर्जा मंत्री झूठ बोलकर गुमराह कर रहे हैं। दिलावर ने खुद को किसान बताते हुए कहा कि उनके बिजली बिल बढ़े हुए आये हैं।

‘भारत माता की सौगंध’ पर गर्माया सदन
नोंक-झोंक के बीच दिलावर ने उर्जा मंत्री डॉ कल्ला से भारत माता की सौगंध खाकर सदन में फिर से ये कहने को कहा कि कृषि बिजली बिलों में बढ़ोतरी नहीं हुई है। इसपर मंत्री भी भारत माता की कसम खाकर अपनी बात पर कायम रहे। दिलावर ने फिर पलटवार करते हुए कहा कि मंत्री भारत माता तक की झूठी कसम खा रहे हैं। हालांकि सभापति ने हस्तक्षेप करते हुए इस जिरह को ख़त्म किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned