मदरसा पैराटीचरों के तबादले के सवालों पर घिरे मंत्री, स्पीकर को करना पड़ा हस्तक्षेप

विधानसभा में राजस्थान मदरसा बोर्ड में कार्यरत मदरसा पैराटीचरों के तबादलों के सवाल पर अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद घिर गए।

By: firoz shaifi

Published: 04 Mar 2021, 02:20 PM IST

जयपुर। विधानसभा में राजस्थान मदरसा बोर्ड में कार्यरत मदरसा पैराटीचरों के तबादलों के सवाल पर अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद घिर गए। दरअसल कांग्रेस विधायक हरीश मीणा ने मदरसा पैराटीचर के तबादलों को लेकर सवाल पूछा था, इस पर जवाब देते हुए मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि मदरसा पैराटीचर स्थाई पद नहीं होकर संविदा आधारित है।

इसलिए तबादले की अभी तक कोई नीति नहीं बनाई गई है। बीमारी या अन्य कारणों से मानवीय आधार पर कई बार तबादले किए जाते हैं। जिस पर विधायक हरीश मीणा ने कहा मंत्री के जवाब से साफ है कि तबादले तो हो रहे हैं।

जब कोई तबादला नीति ही नहीं बनी है तो फिर तबादले क्यों हो रहे हैं उन्होंने कहा कि जब तबादले हो रहे हैं तो फिर मेरे विधानसभा क्षेत्र के मदरसा पैराटीचर्स के तबादले क्यों नहीं किए जा रहे। सवाल का स्पष्ट जवाब नहीं आने पर विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने भी मंत्री सालेह मोहम्मद को टोकते हुए स्पष्ट जवाब देने को कहा, जिस पर मंत्री ने स्पीकर के आदेशों की पालना में उचित कार्रवाई करने की बात कही।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned