scriptमदरसों के लिए मंत्री ने बांटा फर्नीचर, 1200 मदरसों के लिए की घोषणा | madrasas will be made smart at 10 crore rupees: 1200 madarsa scheme | Patrika News

मदरसों के लिए मंत्री ने बांटा फर्नीचर, 1200 मदरसों के लिए की घोषणा

locationजयपुरPublished: Sep 07, 2019 10:06:19 pm

Submitted by:

abdul bari

( madarsa news ) प्रदेश के मदरसों ( madarsa news ) के लिए अच्छी खबर है। अब मदरसों को 10 करोड़ रुपए की लागत से स्मार्ट बनाया जाएगा। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ( Minority Affairs Minister Saleh Mohammed ) ने रामगढ़ मोड़ स्थित हज हाउस ( haj house ) में मदरसों को फर्नीचर वितरण के दौरान यह बात कही।

मदरसों के लिए मंत्री ने बांटा फर्नीचर, 1200 मदरसों के लिए की घोषणा

मदरसों के लिए मंत्री ने बांटा फर्नीचर, 1200 मदरसों के लिए की घोषणा

जयपुर.
प्रदेश के मदरसों ( madarsa news ) के लिए अच्छी खबर है। अब मदरसों को 10 करोड़ रुपए की लागत से स्मार्ट बनाया जाएगा। ताकि मदरसों में आने वाले बच्चों को बेहतर तालीम मिल सके। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ( Minority Affairs Minister Saleh Mohammed ) ने रामगढ़ मोड़ स्थित हज हाउस ( haj house ) में मदरसों को फर्नीचर वितरण के दौरान यह बात कही।
शिक्षकों को पुरस्कृत भी किया जाएगा

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा में दस करोड़ रुपए मदरसों को स्मार्ट बनाने के लिए दिए हैं। मदरसों के चहुंमुखी विकास के लिए मदरसा अधिनियम तैयार किया जा रहा है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर अच्छे परिणाम लाने पर राज्य और जिला स्तर पर शिक्षकों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इस मौके पर मदरसा इकरा तालिमुल कुरआन बड़ा पार्क, तोपखाना हुजूरी घाटगेट को फर्नीचर का वितरण किया गया। साथ ही 88 पंजीकृत मदरसों को फर्नीचर वितरण के प्रमाण पत्र दिए गए।
मदरसों के लिए मंत्री ने बांटा फर्नीचर, 1200 मदरसों के लिए की घोषणा
1200 मदरसों को मिलेगा 50-50 हजार रुपए का फर्नीचर

राज्य स्तर पर 1200 पंजीकृत मदरसों में 50-50 हजार रुपए का फर्नीचर दिया जाएगा। इस मौके पर विधायक अमीन कागजी, हज कमेटी के प्रशासक जमीर अहमद कुरैशी, राजस्थान मदरसा बोर्ड की सचिव निशा मीणा, विभाग की अतिरिक्त निदेशक गुंजन सोनी सहित अन्य लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो